हंदवाड़ा में तीन आतंकी पकड़े, राजौरी में पाक फायरिंग में जवान शहीद, बड़गाम में दो आतंकी चकमा देकर बच निकले

जम्मू कश्मीर में गुरूवार को तीन घटनाएं हुई हैं। हंदवाड़ा में तीन आतंकी पकड़े गए हैं जबकि पाकिस्तान ने जम्मू संभाग के राजौरी में गुरूवार को सीजफायर का उल्लंघन किया, जिसमें भारत का एक जवान शहद हो गया। उधर कश्मीर के बड़गाम में सुरक्षा बलों ने आतंकियों को घेरा था, लेकिन लोगों को सुरक्षित निकालने के दौरान दो आतंकी चकमा देकर फरार हो गए।

जानकारी के मुताबिक हंदवाड़ा में सुरक्षा बलों ने आतंकियों को पकड़ लिया है और उनके पास से बड़ी संख्या में हथियार भी मिले हैं। इन आतंकियों से कड़ी पूछताछ की गयी है और जानकारी ली जा रही है।

उधर नियंत्रण रेखा (एलओसी) पर जम्मू संभाग के राजौरी जिले के मंजाकोट और तारकुंडी सेक्टर में पाकिस्तान ने सीजफायर का उल्लंघन करते हुए मोर्टार और छोटे हथियारों से गोलीबारी की है। इस गोलीबारी में भारतीय सेना का एक जवान शहीद हो गया है। पाकिस्तान की तरफ से गोलीबारी का भारत सेना भी भी माकूल जबाव दिया है। मंगलवार को पुंछ जिले के मनकोट सेक्टर में भी मंगलवार तड़के पाकिस्तान ने सीजफायर का उल्लंघन किया था।

इस बीच कश्मीर के बड़गाम में गुरुवार सुबह आतंकियों के साथ मुठभेड़ हुई जब  जानकारी मिलने के बाद वहां सुरक्षाबलों ने पठानपोरा में तलाशी अभियान चलाया था। आतंकियों ने सुरक्षाबलों पर गोलीबारी शुरू कर दी। सुरक्षा बलों ने स्थानीय लोगों को सुरक्षित निकलने की जब कोशिश की तो दो आतंकी चकमा देकर भाग निकले। पिछले दस दिन में कश्मीर में सुरक्षा बल १८ आतंकियों का काम तमाम कर चुके हैं।