श्रीनगर के बटमालू में 3 आतंकी ढेर

कश्मीर में गुरूवार को एक मुठभेड़ में सुरक्षा बलों ने 3 आतंकियों को ढेर कर दिया। इस दौरान एक महिला की भी मौत हो गयी जबकि 2 जवान घायल हुए हैं।

जानकारी के मुताबिक मुठभेड़ श्रीनगर के बाटमालू इलाके में हुई। आतंकियों की तरफ से हुई फायरिंग में सीआरपीएफ के 2 जवान भी घायल हुए हैं जबकि एक महिला की जान चली गयी। सुरक्षा बलों को आतंकियों के छिपे होने की सूचना मिलने पर उन्होंने तड़के ढाई बजे खोज अभियान शुरू किया।  इसी दौरान आतंकियों ने गोलीबारी शुरू कर दी।

सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच चली इस मुठभेड़ में तीन आतंकी मारे गए। पुलिस और सीआरपीएफ के जवान अभी भी इलाके में हैं ताकि आतंकियों पर नकेल कसी जा सके। और आतंकियों की तलाश वहां की जा रही है। याद रहे इससे पहले 5 सितंबर को भी सुरक्षाबलों ने बारामूला में 3 आतंकी ढेर किये थे।

इस बीच जम्मू संभाग के राजौरी, पूंछ जिले के बालाकोट और मेंढर में पाकिस्तान लगातार  संघर्ष विराम का उल्लंघन कर रहा है। आज सुबह पौने सात बजे के करीब भी उसने ऐसा ही किया। जानकारी के मुताबिक पाकिस्तान ने बिना उकसावे के छोटे हथियारों से गोलीबारी की और मोर्टार दागे।

राजौरी जिले में नियंत्रण रेखा के पास पाकिस्तान की ओर से गोलीबारी की गई और मोर्टार दागे गए। इसमें भारतीय सेना के 16 कोर में तैनात जवान नाइक अनीश थॉमस शहीद हो गए। इसके अलावा एक अधिकारी सहित दो अन्य घायल हो गए। सेना के अधिकारियों ने बताया कि पाकिस्तानी की ओर से गोलीबारी सुंदरबनी सेक्टर में हुई। इसका भारतीय सेना ने मुंहतोड़ जवाब दिया।