बिहार में जहरीली शराब पीने से छपरा में 39 लोगों की मौत, कुछ अस्पताल में भर्ती

शराबबंदी के बावजूद बिहार में अवैध शराब लोगों की जान ले रही है। नवीनतम घटना राज्य के छपरा जिला की है जहाँ जहरीली शराब ने मंगलवार रात 39 लोगों की जान ले ली। कुछ लोग अभी अस्पताल में भर्ती हैं। रिपोर्ट्स में आशंका जाहिर की गयी है कि मरने वालों की तादाद बढ़ सकती है।

घटना छपरा में इसुआपुर थाना क्षेत्र के डोईला गांव की है.जहाँ जहरीली शराब से सात लोगों की मौत हो गयी। रिपोर्ट्स में कहा गया है कि पांच लोगों की जान तो गांव में चली गयी थी और गंभीर हालत में जिन लोगों को अस्पताल में भर्ती किया गया था  उनमे से एक युवक की मौत छपरा सदर अस्पताल में इलाज के वक्त हुई।

लोगों की मौत की खबर तब फ़ैली जब घटना के बाद परिजनों में चीख-पुकार मच गयी। पुलिस और जिला प्रशासन ने हरकत में आते हुए गाँव का दौरा किया। पुलिस ने शव कब्जे में ले लिए हैं। अभी तक की ख़बरों के मुताबिक परिजनों ने मौत का कारण  जहरीली शराब बताया है। हालांकि, पुलिस मामले की अभी छानबीन कर रही है।

बता दें, बिहार विधानसभा में कल शराबबंदी को लेकर जमकर हंगामा हुआ था। और विपक्ष के नेता विजय कुमार सिन्हा ने छपरा में जहरीली शराब से हुर्इ मौतों के मद्देनजर राज्य सरकार के शराबबंदी पर सवाल उठाए। फिर राज्य के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार इस दौरान उत्तेजित हो गए और भाजपा सदस्यों को याद दिलाने लगे कि आपने भी इसका समर्थन किया था साथ ही सफल बनाने के लिए शपथ भी ली थी।