दिल्ली हिंसा में ४ लोगों की मौत, नार्थईस्ट दिल्ली में धारा १४४

दिल्ली में नागरिकता क़ानून के खिलाफ आंदोलन में समर्थक और विरोधी गुटों के आ जुटने के बाद हुई हिंसा में मरने वालों की संख्या ४ हो गयी है। उत्तरपूर्वी दिल्ली में धारा १४४ लगा दी गयी है। सीबीएसई की परीक्षाओं पर भी काले बादल मंडराने लगे हैं जबकि मंगलवार को स्कूल बंद रहेंगे।
अभी तक की रिपोर्ट्स के मुताबिक दिल्ली में जबरदस्त हिंसा का दौर जारी है। दर्जनों वाहन फूंक दिए गए हैं और कई भवनों को आग लगा दी गयी है। दिल्ली के एक भाजपा नेता दो दिन पहले ही नागरिकता क़ानून को विरोधियों को हिंसा की चेतावनी दी थी जिसके बाद मामला गर्म ही होता गया है।
कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने अपील की है हिंसा न की जाये। राहुल गांधी ने ट्वीट में लिखा – ”दिल्ली में आज की हिंसा परेशान करने वाली है और इसकी निंदा की जानी चाहिए। शांतिपूर्ण विरोध स्वस्थ लोकतंत्र का प्रतीक है, लेकिन हिंसा को कभी भी उचित नहीं ठहराया जा सकता। मैं दिल्ली के नागरिकों से अनुरोध करता हूं कि वे उकसावे में नहीं आएं और संयम, करुणा और समझ दिखाएं।”
अभी तक की ख़बरों के मुताबिक एक पुलिस हेड कांस्टेबल और तीन नागरिकों के मौत सोमवार के हिंसा में हो चुकी है। कई लोग गंभीर हालत में अस्पतालों में भर्ती हैं जबकि पुलिस के दो और भी अधिकारी घायल हुए हैं।
नार्थईस्ट दिल्ली में धरा १४४ लगा दी गयी है। मंगलवार को स्कूल बंद रहेंगे। गोकुलपुरी में कार मार्केट में भी आग लगा दी गयी है। वहां छह दमकल गाड़ियां आग बुझाने में जुटी हैं।