घरों में मनायी रामनवमी

कोरोना वायरस के कहर से बचाव के तौर पर आज रामनवमी के अवसर पर लोगों ने सोशल डिस्डेंस का पालन करते हुये दिल्ली में रामनवमी का पर्व बड़े ही सौहार्द और शांति पूर्वक मनाते हुए राम भक्तों ने कहा कि कोरोना वायरस को हराने के लिये सोशल डिस्डेंस बहुत जरूरी है। बताते चले कि रामनवमीे का पर्व हर साल दिल्ली में धूमधाम से मनाता जाता रहा है, मंदिरों में भगवान राम की पूजा की जाती थी और जगह -जगह राम की झांकी निकालकर राम भक्त रामनवमी का पर्व मनाते रहे हैं। पर इस साल कोरोना वायरस का कहर देश दुनिया में काल बनकर लोगों को डस रहा है। इस कारण लॉक डाउन है। लॉक डाउन के कारण इस बार रामनवमी का पर्व लोगों ने अपने घरों में भगवान राम की पूजा कर मनाया है। 
पांडव नगर दिल्ली के राममंदिर के पुजारी पंडित राम खिलावन ने बताया कि इस बार कोरोना वायरस के कारण और लॉक डाउन के कारण मंदिर में ताला लगा है। इसके कारण अब मंदिरों में मंदिर के पुजारी ही पूजा कर रहे हैं। उन्होंने बताया कि कोरोना वायरस से बचने हमें घरों में रहना चाहिए और भगवान तो कण कण वासी है इस लिये अपने घरों में पूजा करें।
शाहदरा निवासी राजकुमार सिंह का कहना है कि भगवान के बताये रास्ते पर चलकर हमें मानवजाति का भला करना चाहिए, ताकि इस महामारी के समय में सरकार और डॉक्टरों के बताये नियमों का पालन करते हुये अपने घर मेें ही भगवान की पूजा अर्चना करें। पंडित रामानन्द जी माहाराज ने बताया कि अब समय है कि देश के सभी नागरिक देश के कानून और सरकार के नियमों का पालन करें, ताकि कोरोना का देश दुनिया से सफाया हो सकें।उन्होंने कहा कि जिस प्रकार आज राम भक्तों ने के अब तक के इतिहास में पहली बार मंदिर में पूजा अर्चना ना करके अपने घरों में पूजा करके शांति का और सोशल डिस्डेंस का पालन किया है।