खनन मामला : अखिलेश यादव से पूछताछ संभव

चन्द्रकला पर एफआईआर, खाते-लाकर भी सील

आईएएस बी चन्द्रकला के घर के अलावा ११ अन्य जगह खनन मामले को लेकर की गयी सीबीआई की छापेमारी अब उत्तर प्रदेश की राजनीति में तहलका मचा सकती है। खबर है कि सीबीआई इस मामले में उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और समाजवादी पार्टी के मुखिया अखिलेश यादव से पूछताछ कर सकती है। इस बीच सीबीआई ने चन्द्रकला के खिलाफ इस मामले में एफआईआर दर्ज़ कर ली है।

जानकारी के मुताबिक सीबीआई ने शनिवार को जो छापेमारी की है उसमें उसे बहुत अहम् दस्तावेज मिले हैं। इसके अलावा सीबीआई ने चन्द्रकला के बैंक खाते और लाकर भी सील कर दिए हैं।

पता चला है कि इस छापेमारी के दौरान सीबीआई को २ किलो सोना और २ करोड़ कैश भी बरामद हुआ है। यह पैसा किसका है यह अभी पता नहीं चला है।  कि अखिलेश भी जांच के दायरे में आ सकते हैं। जिन लोगों के यहाँ छापे मारे गए हैं उनमें सपा के नेता भी बताये जा रहे हैं।

सीबीआई को चन्द्रकला के घर से छापे के दौरान जो दस्तावेज मिले हैं उससे यह मामला अब राजनीतिकों तक पहुंचता दिख रहा है। खबर है कि सीबीआई इस मामले में अब पूर्व सीएम अखिलेश यादव से पूछताछ की तैयारी कर रही है। हालाँकि यह साफ़ नहीं है कि अखिलेश इस मामले से कैसे जुड़े हैं।