अब बर्ड फ्लू से दहशत मटन-चिकन की दुकानों पर सन्नाटा

कोरोना का कहर अभी थमा ही नहीं कि, बर्ड फ्लू के कहर से लोगों में दहशत है। आने वाले दिनों में अगर वर्ड फ्लू का प्रकोप नहीं थमा तो, दिक्कत आ सकती है।

तहलका संवाददाता को दिल्ली के मुर्गा मंडी के व्यापारियों ने बताया कि कोरोना से जैसे –तैसे उभर रहे थे कि, अब बर्ड फ्लू को लेकर गाजीपुर मंड़ी में वेटरनिटी के डाक्टरों का निरीक्षण और परीक्षण चलने लगा है। जिससे यहां का व्यापार प्रभावित हो रहा है।

मुर्गा मंडी के व्यापारी सुहेल खान का कहना है कि बर्ड फ्लू के चलते केरल में आपदा घोषित है, तो यूपी सहित 14 राज्य अलर्ट पर है। उन्होंने बताया कि गाजीपुर में पंजाब, हरियाणा, उत्तराखंड सहित यूपी से मुर्गा भारी मात्रा में आते है। जिनकी दिल्ली सहित एनसीआर में सप्लाई होती है। अब यहां पर एक-दो दिन से सप्लाई में काफी असर दिखने लगा है। दिल्ली के मुर्गा व्यापारी सलीम खान का कहना है कि वैसे ही कोरोना से लोगों को संक्रमण का खतरा रहता था। तब लोगों ने चिकन और मिनट बहुत ही डर ,डर के खाया अब बर्ड फ्लू का प्रकोप लोगों में दहशत पैदा कर रहा है। दुकाने पर बिक्री तो कम हो रही है। साथ ही साथ लोगों ने दुकानों पर आना कम कर दिया है।

चिकन और मटन का कारोबार करने वाले गफ्फार खान का कहना है कि अगर ये कोरोना की तरह बर्ड फ्लू का मामला लंबा खिचा तो कारोबार कम ही नहीं हो बल्कि चौपट हो सकता है। वैसे चिकन और मटन की दुकानों पर बर्ड फ्लू की दहशत देखी जा सकती है।