बांग्लादेश चुनाव में हिंसा, ५ की मौत

शेख हसीना को उम्मीद, जीत उनकी ही होगी

0
386

बांग्लादेश में राष्ट्रीय चुनाव के दौरान रविवार को हिंसा की घटनाओं में ५ लोगों की मौत हो गयी। इन घटनाओं में दर्जन भर लोग घायल हुए हैं। इस बीच प्रधानमंत्री शेख हसीना ने उम्मीद जताई है कि चुनाव में  जीत होगी।

रिपोर्ट्स के मुताबिक मतदान के दौरान झड़पों में पांच लोगों की मौत हो गई और दस लोग घायल हो गए। कावखाली इलाके में सत्तारूढ़ अवामी लीग और विपक्षी बीएनपी समर्थकों के बीच वोटिंग के वक्त झड़प में तीन लोगों की मौत हो गई। इसके बाद पुलिस को भीड़ को नियंत्रित करने के लिए बल प्रयोग किया।

बताया गया है कि पुलिस की इस कार्रवाई में दो लोगों की मौत हो गई।  कुछ लोग घायल भी हुए हैं। उधर उपजिला अवामी लीग के महासचिव इरशाद मियाँ ने बताया कि घायलों को कावखाली उपजिला स्वास्थ्य परिसर में भर्ती कराया गया है जहां उनका इलाज चल रहा है।

प्रधानमंत्री शेख हसीना ने राजधानी ढाका के सिटी सेंटर कॉलेज में सबसे पहले वोट डाला। बांग्लादेश की इस जातीय संगसद (नैशनल पार्लियामेंट)  की सीट से हसीना के रिश्तेदार पार्टी सांसद फजले नूर चुनाव मैदान में हैं।  हसीना ने वोट डालने के बाद दावा किया कि  पार्टी को बड़ी जीत मिलेगी। ”हमेशा की तरह इस बार भी बांग्लादेश की जनता उदारवादी दलों को जीत दिलाएगी और आवामी लीग के पक्ष में मतदान करेगी।”