नेपाल विमान हादसे में ५० की मौत | Tehelka Hindi

ताजा समाचार A- A+

नेपाल विमान हादसे में ५० की मौत

बांग्लादेश का एक निजी एयरलाइन यूएस-बांग्ला विमान सोमवार दोपहर काठमांडू एयरपोर्ट पर दुर्घटना का शिकार हो गया। मिली जानकारी के मुताबिक इस हादसे में चार दर्जन से ज्यादा लोगों की मौत हो गयी है।  अभी तक की ख़बरों के मुताबिक विमान के मलबे से 50 शव बरामद किए जा चुके हैं, जबकि 25 लोगों को अब तक बचाया जा चुका है। जानकारी के मुताबिक विमान में करीब 71 यात्री मौजूद थे। हादसे में जान गंवाने वाले अधिकतर यात्री बांग्लादेशी नागरिक बताए जा रहे हैं जबकि 33 यात्री नेपाली मूल के थे।
मिली जानकारी के मुताबिक हादसा उस वक्त हुआ जब काठमांडू के त्रिभुवन इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर उतरते वक्त विमान संतुलन खो बैठा। दुर्घटना के बाद विमान में आग लग गई। विमान को रनवे के दक्षिण की ओर से लैंडिंग की इजाजत दी गई थी, जबकि विमान उत्तर की ओर से लैंड कर गया। दुर्घटनाग्रस्त हुआ विमान बांग्लादेशी निजी एयरलाइन यूएस-बांग्ला का था, जिसकी स्थापना अमेरिका और बांग्लादेश के बीच संयुक्त रूप से हुए करार के बाद ज्वाइंट वेंचर के तहत 2013 में की गई थी।
बतायदुर्घटनाग्रस्त गया है कि विमान ढाका से नेपाल रूट पर था। बहरहाल, सभी घायलों को अस्पताल भेजा गया है। त्रिभुवन एयरपोर्ट पर आने वाले सभी विमानों को कोलकाता और लखनऊ डायवर्ट कर दिया गया है। दुर्घटनास्थल पर राहत व बटाव कार्य युद्धस्तर पर जारी है।

Comments are closed