हमारे विरोधी पाकिस्तान में हीरो बन रहे : मोदी

चुनाव सभा में बोले, दुनिया भर में बज रहा भारत का डंका

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार कहा कि आज दुनिया भर में भारत का डंका बज रहा है और भारत की जय-जयकार हो रही है। यूपी के अमरोहा में एक चुनाव सभा में मोदी ने कहा कि ऐसा देश में एक मजबूत नेतृत्व के (उनके) कारण ही संभव पाया है।
चुनाव सभा में मोदी ने कहा – ”आज दुनिया के देशों में भारत का डंका बज रहा है, दुनिया भर में भारत की जय जयकार हो रही है। इसका कारण मोदी नहीं है। इसका कारण आप लोग हैं। २०१४ में आपने जो वोट दिया उसकी ताकत है। ये पूर्ण बहुमत वाली सरकार की ताकत है।”
मोदी ने अपना यह आरोप दोहराया कि कांग्रेस और विपक्ष राष्ट्रीय सुरक्षा पर ढुलमुल है और पाकिस्तान के सामने नंबर बनाने के लिए वे देश की सेना की वीरता पर भी सवाल उठा रहे हैं। पीएम ने कहा – ”जब पाकिस्तान में घुसकर आतंकी मारे जाते हैं तो कुछ लोगों को हिंदुस्तान में रोना आता है, वह पाकिस्तान में हीरो बनने की कोशिश करते हैं।”
पीएम ने आरोप लगाया कि कांग्रेस, समाजवादी पार्टी, बहुजन समाज पार्टी का आतंकवाद पर नर्म रवैये की वजह से कुछ लोगों के हौसले बुलंद हुए हैं। ”इन दलों ने सिर्फ आतंक को ही मदद नहीं दी है, इन्होंने आपके जीवन और अस्तित्व को भी संकट में भी डालने का काम किया है”। मोदी ने कहा कि देश की साख रहे, इसके लिए मजबूत सरकार का होना बहुत जरूरी है। ”मजबूत सरकार ही कड़े और बड़े फैसले ले पाती है, देश को आगे बढ़ा पाती है”।
पीएम ने संयुक्त अरब अमीरात में उन्हें अवार्ड मिलने का भी चुनाव सभा में जिक्र किया – ”आपके इस प्रधानसेवक को वहां का सबसे बड़ा सम्मान ‘जायद मैडल’ देकर सम्मानित किया गया है। ये सम्मान मेरा नहीं आप सबका और खाड़ी देशों में काम कर रहे करोड़ों भारतीयों का है”।