सुप्रीम कोर्ट की महिला वकील के कत्ल के बाद आरोपी पति को उसके घर से ही किया गया गिरफ्तार

सुप्रीम कोर्ट की महिला वकील की हत्या उसके पति ने तकिये से गला घोटकर दी थी और नोएडा सेक्टर-30 स्थित अपनी कोठी से फरार था किंतु नोएडा पुलिस ने सोमवार की सुबह आरोपी पति को गिरफ्तार कर लिया है। आरोपी अपनी कोठी डी-40 के स्टोर रूम में छिपा हुआ था।

प्राथमिक जांच में पता चला है कि आरोपी पति नितिन ने अपनी पत्नी रेणू सिन्हा की हत्या प्रॉपर्टी विवाद को लेकर की थी। आरोपी नितिन इंडियन इंफॉर्मेशन सर्विसेज (आईआईएस) में कार्यरत था।

आरोपी ने अपनी पत्नी के साथ पहले मारपीट की फिर उसका मुंह दबाकर उसकी हत्या कर दी इसके बाद आरोपी ने शव को बाथरूम में छोड़कर बाहर से ताला लगा दिया और खुद फरार हो गया।

पुलिस को आरोप की पास से पासपोर्ट मिला है और आशंका यह लगाई जा रही है कि आरोपी के विदेश भागने की प्लानिंग थी। मामले से जुड़ी बाकी जानकारी नोएडा पुलिस सोमवार की दोपहर प्रेस कॉन्फ्रेंस कर देगी।

आपको बता दें, मृतक के भाई ने अपने जीजा (आरोपी) पर हत्या का शक जाहिर करते हुए सेक्टर-20 थाने में मामला दर्ज कराया था। मृतका का बेटा अमेरिका में नौकरी कर रहा है और साल में एक या दो बार ही नोएडा आता है। मामले की जांच फॉरेंसिंग टीम, डॉग स्क्वायड की टीम और एलआईयू कर रही है।