श्री शिर्डी साई बाबा संस्थान के ऐप पर

साईं भक्तजनों के लिए साईं दर्शन, साईं आरती और रुम बुकिंग भी

साईं भक्तजनों के लिए साईं दर्शन और साईं आरती की टिकट बुकिंग अब और भी आसान हो गई है। 26जनवरी से शिर्डी साईसंस्थान के श्री शिर्डी साई बाबा संस्थान के ऐप पर अब साईं दर्शन और आरती टिकट के साथ-साथ रुम बुकिंग भी की जा सकेगी। अभी तक श्री शिर्डी साईबाबा संस्थान ऐप पर सिर्फ साईंबाबा की ऑनलाईन दर्शन सेवा उपलब्ध थी।

साईंबाबा संस्थान शिर्डी की सीईओ रुबल अग्रवाल के अनुसार आने वाले दो दिनों में यह सेवाएं ऐप पर ऍक्टिवेट हो जाएंगी। साईं दर्शन हेतु भक्तों की बढ़ती  तादाद को देखते हुए अधिक सुविधाएं भी मुहैया कराई जा रही हैं ताकि श्रद्धालुओं को तकलीफ न हो।

पिछले साल हवाई यात्रा द्वारा साईं दर्शन के लिए शिर्डी आने वाले भक्तों की सुविधा के लिए एअरपोर्ट पर वीआईपी टिकट बुकिंग की व्यवस्था शुरु की गई।  रेलवे से आने वाले भक्तों के लिए आइआरसीटीसी के रेल टिकट पर साईदर्शन टिकट की सेवा शुरु की गई। रेलवे से हर साल शिर्डी में साईं दर्शन के लिए लगभग 35 लाख भक्तों का आना होता है।अब कन्फर्म रेल टिकट के साथ साई बाबा दर्शन पास भी मिलेगा जिसका लाभ हर दिन एक हजार भक्तों को होगा।
अब यदि आप चाहते हैं कि साई संस्थान द्वारा प्रकाशित साईं बाबा के जीवन से संबंधित पुस्तकें, आरती संग्रह आदि आपको घर बैठे मिल सकें तो वह भी आसानी से मिल सकेंगी।