लोकसभा कैमरो में रिकॉर्ड नहीं हुई फ्लाइंग किस, देखने होंगे सीसीटीवी फुटेज

संसद के मानसून सत्र में अविश्वास प्रस्ताव पर चर्चा जारी है। प्रस्ताव पर चर्चा के दूसरे दिन कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने अपना भाषण लोकसभा में दिया। किंतु राहुल के भाषण के बाद भाजपा महिला सांसद स्मृति ईरानी ने राहुल गांधी पर आरोप लगाते हुए कहा कि राहुल ने उनकी तरफ देखकर फ्लाइंग किस का इशारा किया। स्मृति ईरानी के इस आरोप के बाद सदन में राहुल गांधी के के खिलाफ बीजेपी की महिला सांसदों ने स्पीकर से शिकायत की है।

बता दें, राहुल गांधी अपना भाषण देने के बाद थोड़ी ही देर में सदन से राजस्थान के लिए रवाना हो गए थे। लेकिन सत्ता पक्ष को उनका जाना रास नहीं आया वे चाहते थे कि राहुल गांधी की मौजूदगी में ही स्मृति ईरानी कांग्रेस और उन पर हमला करें।

लेकिन कल (बुधवार) को राजस्थान में कांग्रेस का एक आदिवासी कार्यक्रम था जिसमें शिरकत करने के लिए राहुल गांधी अपने भाषण देने के बाद संसद से चले गए थे।

हालांकि जैसा की सत्ता पक्ष की सांसदों का कहना है राहुल गांधी ने उन्हें फ्लाइंग किस दी किंतु ऐसी कोई भी घटना लोकसभा की कार्यवाही के प्रसारण के लिए लगाए गए दर्जनों कैमरो में नजर नहीं आई।

आपको बता दें, महिला सांसदों की स्पीकर से शिकायत के बाद यदि राहुल गांधी पर कोई कार्रवाई की जाती है तो स्पीकर को लोकसभा के सीसीटीवी फुटेज का सहारा लेना होगा जिससे की उनके द्वारा लगाया गया आरोप सच है या झूठ इसका फैसला हो सके।