रोपड़ में सड़क हादसे में 5, अमेठी में 6 लोगों की मौत

दो सड़क द्वादसों में सोमवार को 11 लोगों की मौत हो गयी। इनमें अमेठी में हुए हादसे में 6 जबकि पंजाब के रोपड़ में 5 लोग अपनी जान से हाथ धो बैठे। घायलों को अस्पताल में भर्ती किया गया है।

रिपोर्ट्स के मुताबिक पंजाब के रोपड़ में निजी कंपनी की एक बस की कार से भीषण टक्कर हो गई। टक्कर के बाद कार भाखड़ा नहर में जा गिरी। यह हादसा सुबह  करीब साढ़े दस बजे हुआ। जानकारी मिलते ही पुलिस मौके पर पहुँची और गोताखोरों की मदद से कार की खोज शुरू की ताकि लोगों को बचाया।

हालांकि, गहरे पानी के कारण कार ढाई घंटे की कोशिश के बाद नहर से बाहर निकाली जा सकी। पाँचों लोगों के शव कार के भीतर से मिले। जानकारी के मुताबिक
कार राजस्थान नंबर की थी। पुलिस का अनुमान है कि कार सवार हिमाचल से राजस्थान लौट रहे थे। मृतकों में दो पुरुष, दो महिलाएं और एक बच्चा शामिल है। पुलिस ने शवों को सरकारी अस्पताल की मोर्चरी में रखवा दिया है। बस का चालक फरार बताया गया है।

उधर अमेठी के गौरीगंज इलाके के बाबूगंज सगरा आश्रम के पास बारातियों से भरी एक जीप और ट्रक में भीषण टक्कर हो गयी। इस हादसे में छह लोगों की जान चली गयी। हादसे में चार लोग गंभीर रूप से घायल हो गये हैं। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, कांग्रेस नेता राहुल गांधी और अमेठी की सांसद स्मृति ईरानी ने हादसे में लोगों की मौत पर शोक जताया है।

पुलिस के मुताबिक रायबरेली के नसीराबाद  से वापस आ रही बारातियों से भरी जीप 17-18 रविवार देर रात गौरीगंज क्षेत्र के बाबूगंज सगरा आश्रम के पास सामने से आ रहे एक ट्रक से टकरा गई। हादसे में छह लोगों मौके पर ही मौत हो गई जबकि चार लोग गम्भीर रूप से घायल गेन, जिन्हें अस्पताल में भर्ती किया गया है।