राहुल गांधी ने किसानों का समर्थन करते हुए देशवासियों से पूछा, सत्य और असत्य की लड़ाई में आप किसके साथ खड़े हैं?

किसानों को लेकर लगातार मोदी सरकार पर हमला कर रहे कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने सोमवार को केंद्र सरकार पर एक और हमला करते हुए देशवासियों से पूछा कि सत्य और असत्य की लड़ाई में आप किसके साथ खड़े हैं ? अन्नदाता किसान या पीएम के पूंजीपति मित्र? उधर किसानों का आंदोलन लगातार जारी है और वे पूरी ताकत से सिंघु बार्डर पर जमे हुए हैं।

किसान एक तरफ मोदी सरकार के तीन कृषि कानूनों के खिलाफ लगातार सड़क पर आंदोलन कर रहे हैं। सोमवार को एक बार फिर आंदोलनकारी किसानों के समर्थन में आवाज उठाते हुए कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने मोदी सरकार पर हमला बोला। राहुल ने  कहा कि ये कानून किसान विरोधी हैं और केंद्र सरकार ने इन कानूनों को किसानों के हित के लिए नहीं अपने कुछ उद्योगपतियों को लाभ पहुंचाने के इरादे से बनाया है। ट्वीट में आगे राहुल गांधी ने देशवासियों से पूछा – ‘सत्य और असत्य की लड़ाई में आप किसके साथ खड़े हैं ? अन्नदाता किसान या पीएम के पूंजीपति मित्र ?

एक अन्य वीडियो में कांग्रेस नेता  कहा – ‘किसने आपसे कृषि बिल की मांग की थी।  नाराज किसानों का केंद्र से सवाल ? अपने आधिकारिक ट्विटर अकाउंट से स्पीक अप फॉर फार्मर्स (#SpeakUpForFarmers) हैशटैग के साथ एक वीडियो जारी कर जनता और कांग्रेस कार्यकर्ताओं का राहुल गांधी ने आह्वान किया कि इन किसानों की मदद के लिए आएं, इन्हें खाना खिलाएं और इनके साथ खड़ा होना चाहिए।

राहुल ने वीडियो में आगे कहा – ‘देश भक्ति देश की शक्ति की रक्षा होती है, देश की शक्ति किसान हैं। सवाल उठता है कि आज किसान सड़कों पर क्यों है, हजारों किलोमीटर से चलकर क्यों आ रहा है? ट्रैफिक क्यों रोक रहा है? नरेंद्र मोदी जी कहते हैं कि ये तीन कानून किसान के हित में हैं। अगर ये कानून किसान के हित में हैं तो किसान इतना गुस्सा क्यों है? किसान खुश क्यों नहीं है?’
इसी वीडियो में कांग्रेस नेता ने आगे कहा – ‘भाईयों-बहनों ये कानून नरेंद्र मोदी के दो-तीन मित्रों के लिए हैं। ये कानून किसान से चोरी करने के कानून है और इसलिए हम सबको मिलकर हिंदुस्तान की शक्ति के साथ खड़ा होना पड़ेगा, किसान के साथ खड़ा होना पड़ेगा। जहां भी ये किसान भाई हैं, वहां जनता को, कांग्रेस कार्यकर्ताओं को निकलकर इनकी मदद करनी चाहिए। इनको भोजन देने चाहिए उनके साथ खड़ा होना चाहिए।’

उधर किसानों का आंदोलन लगातार जारी है और वे पूरी ताकत से सिंघु बार्डर पर जमे हुए हैं। किसानों ने साफ़ कर दिया है कि जब तक मोदी सरकार इन तीन किसान विरोधी कानूनों को वापस नहीं लेती, तब तक उनका आंदोलन चलता रहेगा।

राहुल गांधी का ट्वीट –
Rahul Gandhi
@RahulGandhi
देश का किसान काले कृषि क़ानूनों के ख़िलाफ़ ठंड में, अपना घर-खेत छोड़कर दिल्ली तक आ पहुँचा है।
सत्य और असत्य की लड़ाई में आप किसके साथ खड़े हैं-
अन्नदाता किसान
या
PM के पूँजीपति मित्र?
#SpeakUpForFarmers