राहुल गांधी की लोकसभा सदस्यता हुई बहाल, आज दोपहर 12 बजे तक पहुंच सकते है संसद!

लोकसभा सचिवालय ने सोमवार को कांग्रेस नेता राहुल गांधी की संसदीय सदस्यता बहाल कर दी है। सुप्रीम कोर्ट ने पिछले हफ्ते ही राहुल गांधी की मोदी सरनेम मानहानि मामले में उनकी सजा पर रोक लगा दी थी।

सूत्रों के अनुसार कांग्रेस नेता राहुल गांधी आज 12 बजे तक सदन में पहुंचने की संभावना है। 11.30 बजे कांग्रेस के सभी सांसद और इंडिया गठबंधन के सभी सांसद राहुल गांधी का स्वागत करने के लिए मौजूद रहेंगे।  

कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने ट्वीट कर कहा कि, “श्री राहुल गांधी को दोबारा सांसद बनाने का निर्णय एक स्वागत योग्य कदम है। यह भारत के लोगों और विशेषकर वायनाड के लोगों के लिए राहत लाता है। भाजपा और मोदी सरकार को अपने कार्यकाल का जो भी समय बचा है, उसका उपयोग विपक्षी नेताओं को निशाना बनाकर लोकतंत्र को बदनाम करने के बजाय वास्तविक शासन पर ध्यान केंद्रित करके करना चाहिए।”

राहुल गांधी की सदस्यता बहाली के लोकसभा सचिवालय के नोटिफिकेशन के बाद कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे विपक्षी गठबंधन ‘इंडिया’ के नेताओं में खुशी की लहर देखने को मिली  और इस मौके पर सभी नेता खुशी में एक दूसरे को मिठाई खिलाते हुए जश्न मनाते हुए दिखे।

कांग्रेस नेता राहुल गांधी को 23 मार्च को मोदी सरनेम मानहानि मामले में गुजरात की एक अदालत ने दोषी ठहराया था, साथ ही दो साल की सजा भी सुनाई थी। जिसके बाद उन्हें लोकसभा सांसद के रूप में अयोग्य घोषित कर दिया गया था।

बता दें, यदि किसी सांसद को दो साल या उससे अधिक किसी भी मामले में सजा होती है तो उस विधायक को अयोग्य घोषित कर दिया जाता है। जिसके बाद उनकी सांसदी चली जाती है।