राहुल के नेतृत्व में कांग्रेस का कल दिल्ली में महंगाई और बेरोजगारी पर ‘हल्ला बोल’

महंगाई, बेरोजगारी और जरूरी चीजों पर जीएसटी में बढ़ौतरी के खिलाफ कांग्रेस रविवार को दिल्ली के रामलीला मैदान में मोदी सरकार के खिलाफ हल्ला बोलेगी। इस कार्यक्रम में राहुल गांधी भी शामिल होंगे और रैली को संबोधित करेंगे।

कांग्रेस ने इस आयोजन का नाम महंगाई पर हल्ला बोल रैली रखा है। देश के कई हिस्सों से पार्टी कार्यकर्ता दिल्ली पहुंचे रहे हैं जो इसमें हिस्सा लेंगे। एक तरह से यह कांग्रेस की 3500 किलोमीटर लंबी मेगा ‘भारत जोड़ो पदयात्रा’ का पूर्वाभ्यास है, जिसे वह 7 सितंबर से शुरू करने जा रही है।

राहुल गांधी के नेतृत्व में पार्टी देश भर में महंगाई और बेरोजगारी के मुद्दों पर अलख जगाने की तैयारी में है ताकि जनता को मोदी सरकार की नाकामियों से अवगत कराया जा सके। साल 2014 में सत्ता से बाहर होने के बाद कांग्रेस का यह अब तक का सबसे बड़ा जनसम्पर्क अभियान होगा। सोनिया गांधी और प्रियंका गांधी, जोकि फिलहाल सोनिया के इलाज के सिलसिले में विदेश में हैं, भी 7 से शुरू होने वाली पदयात्रा में हिस्सा लेंगीं।

कांग्रेस और राहुल गांधी लगातार मोदी सरकार पर महंगाई और बेरोजगारी को लेकर हमला करते रहे हैं। वरिष्ठ नेता गुलाम नबी आजाद के कांग्रेस छोड़ देने के बावजूद कांग्रेस में कोई बड़ी हलचल नहीं है और पार्टी अपने पूर्व निर्धारित कार्यक्रम जारी रखे हुए है।