राहुल की ‘गरीब योजना’ पर बरसे मोदी 

बोले, जो बैंक खाते नहीं खुलवा सके, वे कहते में पैसे डालेंगे !

लगातार दूसरे चुनाव में भाजपा के लोकसभा चुनाव अभियान की शुरूआत मेरठ से करते हुए पीएम नरेंद्र मोदी ने खुद को ”मजबूत चौकीदार” बताते हुए कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी की देश के २५ करोड़ गरीबों को सालाना ७२,००० रूपये देने की घोषणा को काउंटर करते कहा – ” जो लोगों के खाते नहीं खुलवा सकता वह उसमें पैसे कैसे डाल  सकता है”।
मोदी ने कहा – ” मैं चौकीदार हूं, और चौकीदार कभी नाइंसाफी नहीं होने देता”। उन्होंने कहा कि एक तरफ ”फैसला लेने वाली” सरकार है, तो दूसरी तरफ ”फैसले टालने वाली” सरकार है। मोदी ने भाषण में एयर स्ट्राइक से लेकर मिससँ शक्ति तक का उल्लेख अपनी उपलब्धियों में किया और कहा ऐसा देश में एक निर्यायक नेतृत्व के चलते ही संभव हो सका।
पीएम ने कहा कि उनकी सरकार ने जमीन से लेकर आसमान तक सर्जिकल स्ट्राइक की। मोदी ने कहा कि यह उनकी ही सरकार है जिसने लोगों के घरों तक बिजली कनेक्शन देने, मकान देने का काम किया। ”युवाओं को लोन देकर रोजगार सृजक बनाने का काम एनडीए की सरकार ने किया है। सामान्य वर्ग के गरीबों को दस  फीसदी आरक्षण हमने दिया। ईमानदार करदाताओं को ५ लाख की कर योग्य आय पर कर छूट दी।”
प्रधानमंत्री ने आरोप लगाया कि कांग्रेस (विपक्ष) के लोग भारत को हमेशा कमजोर बनाकर रखना चाहते हैं। ”मैं इनसे जानना चाहता हूं कि किसके इशारे पर, किसको फायदा पहुंचाने के लिए आप लोग ऐसा ढुलमुल रवैया अपनाते रहे। आज देश अपनी सामर्थ्य बढ़ा रहा रहा है, अपनी ताकत बढ़ा रहा और अंतरिक्ष में चौकीदारी कर रहा है तो कुछ लोगों के पेट में दर्द हो रहा है।”
मोदी ने कहा – ”मैं किसी तरह का बोझ नहीं रखता, क्योंकि मेरे पास अपना कुछ नहीं, जो कुछ है वो देश का दिया है। चिंता तो उसको होती है जो खोने से डरता है, जिन्हें वंश और विरासत का सोचना है।” पीएम ने कहा की वे देश के लिए अपना सब कुछ दांव पर लगाने के लिए तैयार रहने वाले व्यक्ति हैं। कोई भी राजनीतिक दबाव, कोई भी अंतरराष्ट्रीय दबाव, आपके इस चौकीदार को डिगा नहीं पाएगा और न कोई डरा पाएगा।
विपक्ष को ”महामिलावटी” की संज्ञा देते हुए मोदी ने कहा कि जब इन लोगों की सरकार थी, तो आए दिन देश के अलग-अलग कोने में बम धमाके होते थे। ये आतंकियों की भी जात और पहचान देखते थे और उसी आधार पर पहचान करते थे कि इसे बचाना है या सजा देनी है।”