राष्ट्रपति चुनाव से पहले 16 जुलाई को दिल्ली में एकत्रित होंगे भाजपा सांसद

राष्ट्रपति चुनाव से पहले भाजपा अंतिम दौर के कवायद पर ध्यान दे रही है। इसके लिए भाजपा ने सभी सांसदों को शनिवार 16 जुलाई को रात्रि भोज पर आमंत्रित किया है। इस डिनर में प्रधानमंत्री, गृह मंत्री और भाजपा के अध्यक्ष भी मौजूद रहेंगे।

बता दें, राष्ट्रपति चुनाव से पहले सभी सांसदों को शनिवार शाम 5 बजे दिल्ली पहुंचने का निर्देश दिया गया है। और 16 जुलाई शाम साढ़े सात बजे संसद भवन में जीएमसी बालयोगी ऑडिटोरियम में यह बैठक आयोजित की जाएगी।

इस बैठक में राष्ट्रपति चुनाव में वोट डालने की जानकारी दी जाएगी कि किस प्रकार बैलेट पेपर पर द्रौपदी मुर्मू के नाम को पहली प्राथमिकता देनी है साथ ही ट्रेनिंग में यह भी बताया जाएगा की वोट कैसे डालना है।

इस बैठक के बाद अगली बैठक ठीक उसी जगह 17 जुलाई को दोपहर 3 बजे बुलाई गई है। इसमें एनडीए के सभी सांसदों और मंत्रियों को उपस्थित रहने को कहा गया है। इस बैठक का उद्देश्य सभी भाजपा व सहयोगी दलों के सांसदों का सौ प्रतिशत मतदान प्राप्त करना है।

आपको बता दे, राष्ट्रपति चुनाव 18 जुलाई को होना है ठीक उसी दिन से संसद का मॉनसून सत्र भी शुरू हो रहा है। राष्ट्रपति चुनाव में एनडीए की ओर से महिला आदिवासी नेता द्रौपदी मुर्मू और विपक्ष ने संयुक्त तौर पर पूर्व वित्त मंत्री यशवंत सिन्हा उम्मीदवार है। फिलहाल दोनों नेता अपने पक्ष में समर्थन जुटाने के लिए विभिन्न राज्यों के दौरे पर है, जहां वे राजनीतिक दलों के प्रतिनिधियों से मिलकर समर्थन मांग रहे है।