मेघालय के सीएम संगमा के कार्यालय पर भीड़ का हमला: सुरक्षाकर्मी घायल

अभी मणिपुर में हिंसा की आग ठंडी नहीं हुई है कि मेघालय के तुरा में शरदकालीन राजधानी की मांग को लेकर सोमवार को मेघालय के मुख्यमंत्री कोनराड संगमा के कार्यालय पर भीड़ ने हमला कर दिया। घटना में पांच सुरक्षाकर्मी घायल हो गए।

सैकड़ों लोगों ने मुख्यमंत्री ऑफिस के परिसर को घेर लिया। गारो हिल्स स्थित नागरिक समाज समूह तुरा में विंटर कैपिटल की मांग को लेकर भूख हड़ताल पर हैं। सोमवार  शाम सैकड़ों लोग मुख्यमंत्री कार्यालय के बाहर जमा हो गए और पथराव करने लगे।  हमले में पांच सुरक्षाकर्मी घायल हो गए। उन्हें सीएम संगमा के कार्यालय के अंदर लाया गया।

कुछ वीडियो में दिख रहा है कि घायल सुरक्षाकर्मी फर्श पर पड़े हुए हैं। सीएम संगमा सुरक्षित रहे लेकिन कार्यालय से बाहर नहीं निकल पाए क्योंकि प्रदर्शनकारियों ने रास्ता बंद कर दिया था। संगमा ने प्रदर्शनकारियों से बात भी की।

याद रहे एसीएचाईके और जीएचएसएमसी जैसे संगठन विंटर कैपिटल और नौकरी में आरक्षण पर चर्चा की मांग कर रहे हैं। सीएम संगमा तीन घंटे से अधिक समय तक जब नागरिक समाज संगठनों के साथ इस मामले पर चर्चा कर रहे थे, तभी भीड़ में से कुछ लोग, जो कथित तौर पर समूहों का हिस्सा नहीं थे, वो मुख्यमंत्री कार्यालय के बाहर एकत्र हुए और पथराव करना शुरू कर दिया।