मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव: पीएम मोदी ने राहुल गांधी के मेड इन चाइना बयान पर कहा- मूर्खों का सरदार किस दुनिया में रहते है

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने चुनावी राज्य मध्य प्रदेश में मंगलवार को चुनावी जनसभा को संबोधित करते हुए अपनी सरकार के दौरान हुए कामकाज को गिनाते हुए कहा कि जो मुझे पहले 5 गाली देता था आज 50 देता है।

कांग्रेस नेता राहुल गांधी का नाम लिए बिना उनके एक बयान का जिक्र करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि, “मैंने सुना कल एक महाज्ञानी कांग्रेस के कह रहे थे कि भारत के पास, यहां के सब लोगों के पास मेड इन चाइना मोबाइल फोन होता है। एक महाज्ञानी कह रहे थे कि आप सबके पास मेड इन चाइना फोन होता है। अरे मूर्खों के सरदार, किस दुनिया में रहते हैं ये लगो। कांग्रेस के नेताओं को अपने देश की उपलब्धियां न देखने की मानसिक बीमारी हो गर्इ है। पता नहीं विदेश के कौन से चश्मे पहने हैं कि देश की स्थिति नहीं दिखती।”

पीएम मोदी ने कहा कि, “चुनाव के समय उन्हें मेक इन इंडिया को याद आती हो वे स्वदेशी के महत्व को कभी नहीं समझ सकते। आज पूरा देश लोकल के लिए वोकल हो रहा है। त्योहार पर भारत में बने उत्पाद खरीद रहा है। इस बार दिवाली में पौने चार लाख करोड़ रुपए की खरीदी देशवासियों ने और देश में बनी चीजों पर की। यह पैसा देशवासियों के जेब में गया। पहले एक-डेढ़ लाख करोड़ रुपए का बाहर का होता था।”

देश में मोबाइल उत्पादन और दिवाली पर मेड इन इंडिया सामानों की बिक्री के आंकड़े पेश करते हुए पीएम मोदी ने आगे कहा कि, “कांग्रेस सरकार और अब उनकी सरकार में कितना अंतर आया है। सच्चाई यह है कि आज भारत दुनिया में भारत मोबाइल फोन का दूसरा सबसे बड़ा निर्माता है। जब कांग्रेस केंद्र में थी तो भारत में हर साल 20 हजार करोड़ से कम के मोबाइल बनते थे। आज भारत में साढ़े तीन लाख करोड़ के मोबाइल फोन बना करते हैं। करीब-करीब एक लाख करोड़ का मोबाइल तो भारत दूसरे देशों को एक्सपोर्ट करता है।”