बॉक्सर विजेंद्र कांग्रेस, अभिनेता सनी देओल भाजपा में शामिल

जाने माने बॉक्सर विजेंदर सिंह कांग्रेस में शामिल हो गए तो मशहूर अभिनेता सनी देओल ने भाजपा का दामन थाम लिया है। कांग्रेस ने विजेंदर सिंह को दक्षिण दिल्ली  सीट से मैदान में उतारा है जबकि देओल को भाजपा ने पंजाब के गुरदासपुर से चुनाव लड़ाने की तैयारी कर ली है जहाँ से दिवंगत फिल्म अभिनेता विनोद खन्ना तीन बार सांसद रहे हैं।
कांग्रेस ने पिछली रात दक्षिण दिल्ली सीट पर विजेंदर सिंह को उम्मीदवार के रूप में उतारा। विजेंदर सिंह का मुकाबला भाजपा के रमेश बिधूड़ी और आम आदमी पार्टी के राघव चड्ढा से होगा। मंगलवार को इस मशहूर बॉक्सर ने नामांकन दाखिल किया और इस मौके पर कहा – ”यहाँ मेरा मुकाबला किसी राजनीतिक दल से नहीं बल्कि उन समस्यायों से हैं जिन्हें यहाँ के लोग फेस कर रहे हैं।” उन्होंने यह भी कहा कि दक्षिण दिल्ली उनका घर है और वे चुनाव के बाद भी बॉक्सिंग जारी रखेंगे।
इससे पहले विजेंदर ने ट्वीट में कहा – ”बीस साल से अधिक के अपने मुक्केबाजी के कैरियर में मैंने रिंग में रहते हुए अपने देश को सदा गौरवान्वित किया। अब समय आ गया है कि मैं अपने देशवासियों के लिए कुछ करूं और उनकी सेवा करूं। मैं इस अवसर को स्वीकार करता हूं और इस जिम्मेदारी के लिए कांग्रेस, राहुल गांधीजी और प्रियंका गांधीजी का आभार प्रकट जताता हूं।”
उधर धमेंद्र के अभिनेता पुत्र सनी देओल भाजपा में शामिल हो गए हैं। इस परिवार से हेमा मालिनी पहले से ही भाजपा में हैं और मथुरा से चुनाव मैदान में हैं। सनी कुछ दिन पहले पार्टी अध्यक्ष अमित शाह से मिले थे। सनी ने पार्टी की सदस्यता लेते हुए कहा – ”मेरे पिता अटलजी के साथ जुड़े थे और अब मैं मोदीजी के साथ जुड़ रहा हूं।”   धर्मेंद्र खुद सांसद रह चुके हैं। सनी गुरदासपुर सीट से चुनाव लड़ सकते हैं।