बिहार के मंत्री श्याम रजक आरजेडी में शामिल, 3 आरजेडी विधायक जेडीयू में जाने को तैयार !

बिहार में नीतीश कुमार से खफा चल रहे श्याम रजक, जिन्हें आज ही मंत्री पद और पार्टी से बर्खास्त कर दिया गया था, सोमवार को लालू प्रसाद यादव की पार्टी आरजेडी में शामिल हो गए। दलित नेता श्याम रजक को लेकर पिछले कल ही अटकल थी कि वे आरजेडी में जा सकते हैं।

उधर चुनाव आते ही दल बदल का काम शुरू हो गया है। खबर है कि आरजेडी से बर्खास्त तीन विधायक भी आज शाम जेडीयू में शामिल हो सकते हैं। इन तीनों को आरजेडी पहले ही पार्टी से बर्खास्त कर चुकी है।

बिहार में श्याम रजक को बड़ा दलित चेहरा माना जाता है। वे आरजेडी नेता तेजस्वी यादव के सामने पार्टी में शामिल हुए। तेजस्वी ने इस मौके पर कहा कि पिछले चुनाव में गठबंधन को जनता ने सत्ता के लिए चुना था, लेकिन नीतीश पाला बदलकर भाजपा के साथ चले गए। उन्होंने कहा कि जनता इस बार नीतीश कुमार को सबक सिखाएगी।

बिहार विधानसभा में इस समय आरजेडी के सबसे अधिक 80 विधायक हैं। पिछले विधानसभा चुनाव नीतीश कुमार ने आरजेडी के साथ महागठबंधन में लड़ा था जिसमें उनकी पार्टी आरजेडी के बाद दूसरे नंबर पर रही थी।

इस बीच आरजेडी के तीन विधायकों महेश्वर यादव और प्रेमा चौधरी और अशोक कुशवाहा के जेडीयू में जाने की चर्चा तेज है। यह तीनों आज जेडीयू में शामिल हो सकते हैं। वैसे आरजेडी पहले ही इन्हें पार्टी से बाहर कर चुकी है।

उधर रामविलास पासवान की एलजेपी के तेवर से बिहार में भाजपा और नीतीश कुमार दोनों काफी परेशान हैं। एलजेपी केंद्र में भाजपा गठबंधन में सहयोगी है और पासवान उसमें मंत्री हैं। हालांकि, पार्टी के अध्यक्ष चिराग पासवान लगातार नीतीश पर हमले कर रहे हैं। इससे यह कियास लग रहे हैं कि क्या बिहार विधानसभा के चुनाव में एलजेपी जेडीयू-भाजपा गठबंधन के ही साथ रहेगी या कोई और रास्ता चुनेगी।