बंगाल में भाजपा सांसद सौमित्र खान की पत्नी सुजाता मंडल ममता बनर्जी की पार्टी टीएमसी में शामिल हुईं  

पश्चिम बंगाल भाजपा के टीएमसी नेताओं का दलबदल करवाने के बाद सोमवार को भाजपा को तब बड़ा झटका लगा जब उसके सांसद सौमित्र खान की पत्नी सुजाता मंडल ममता बनर्जी की पार्टी टीएमसी में शामिल हो गईं। यही नहीं टीएमसी ज्वाइन करते हुए मंडल ने आरोप लगाया कि भाजपा अवसरवादियों और दागियों की पार्टी बन गई है। सौमित्र खान बंगाल में भाजपा युवा मोर्चा (भाजयुमो) के अध्यक्ष भी हैं।

भाजपा के लिए यह बड़ा झटका है क्योंकि पार्टी के वरिष्ठ नेता और गृह मंत्री अमित शाह ने हाल में दावा किया था कि बंगाल में भाजपा सत्ता में लौटेगी। टीएमसी में शामिल होते समय सुजाता मंडल के साथ तृणमूल सांसद सौगत राय और प्रवक्ता कुणाल घोष भी मौजूद थे।

सुजाता ने इस मौके पर कहा – ‘भाजपा अब अवसरवादियों और दागियों की पार्टी बन गई है। मैंने राज्य में पार्टी को आगे बढ़ाने का काम किया था, लेकिन अब भाजपा में कोई सम्मान नहीं है। एक महिला होने के नाते, मेरे लिए पार्टी में रहना मुश्किल था।’ इस बीच उनके सांसद पति भाजपा नेता सौमित्र खान ने धमकी दी है कि ‘वह पत्नी को तलाक दे देंगे’। सौमित्र खान बंगाल में बीजेपी युवा मोर्चा के अध्यक्ष भी हैं।

बंगाल में अगले साल विधानसभा चुनाव होने हैं। ऐसे में वहां तेज घटनाक्रम देखने को मिल रहे हैं। इस बीच जाने माने चुनाव रणनीतिकार प्रशांत किशोर ने सोमवार को बड़ा दावा किया है। प्रशांत किशोर ने सोमवार को ट्वीट में कहा – ‘पश्चिम बंगाल में आगामी विधानसभा चुनाव में भाजपा को दो अंक का आंकड़ा पार करने के लिए मशक्कत करनी पड़ेगी। अगर भाजपा दो अंकों से अधिक सीट प्राप्त कर लेती है तो वह ट्विटर छोड़ देंगे।’ किशोर टीएमसी के लिए चुनावी रणनीतिकार हैं।