पीएम मोदी का ‘मैं भी चौकीदार” लांच

”मोदी है तो मुमकिन है” का चुनावी नारा देने वाले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने चुनाव की घोषणा के बाद एक और नारा दिया है – ”मैं भी चौकीदार”। इस नाम के अभियान की मोदी ने शनिवार को शुरूआत की।
वकौल पीएम मोदी ”वह भ्रष्टाचार और सामाजिक बुराइयों के खिलाफ लड़ाई में अकेले नहीं हैं”। मोदी ने अपने हैंडल से ट्वीट करते हुए कहा – ”देश का हर व्यक्ति जो भ्रष्टाचार, गंदगी और सामाजिक बुराइयों के खिलाफ लड़ रहा है वह चौकीदार है।  देश को आगे बढ़ाने के लिए जो भी व्यक्ति कठिन परिश्रम कर रहा है वह चौकीदार है। मैं अकेला नहीं हूं।”
पीएम मोदी ने अपने ट्वीट के साथ एक वीडियो भी शेयर किया है। इस वीडियो में देश के विभिन्न राज्यों के लोगों को दिखाया गया है। वीडियो में पीएम मोदी की योजनाओं का बखान किया गया है। बता दें कि कुछ महीने पहले मोदी ने देश की जनता को संबोधित करते खुद को ”चौकीदार” बताया था।
पिछले चुनाव में मोदी का ”चाय वाला” अभियान काफी सफल रहा था। सम्भवता उसी से प्रेरणा पाकर मोदी के चुनाव प्रबंधकों ने अब ”मैं भी चौकीदार” और ”मोदी  मुमकिन है” जैसे नारे गढे हैं। वैसे राजनीति के जानकार इसे कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के ”चौकीदार चोर है” का जवाब मान रहे हैं। राहुल गांधी अपनी तकरीबन हर  रैली में भ्रष्टाचार और राफेल का जिक्र करते हुए पीएम मोदी के खिलाफ ”चौकीदार चोर है” का नारा लोगों से लगवाते हैं। जानकारों का कहना है कि इसे काउंटर करने के लिए ही ”मैं भी चौकीदार” अभियान लाँच किया गया है।