पीएम का राष्ट्र संबोधन, फिलहाल देशव्यापी लॉक डाउन नहीं लगाने के संकेत, दूसरी लहर तूफान जैसी

देश में कोरोना के रेकॉर्ड मामले बढ़ने और घबराहट में लोगों के पलायन और आक्सीजन सहित बीएड की भयंकर कमी के बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार रात देश को संबोधित करते हुए संकेत दिया कि फिलहाल देश में राष्ट्रीय लॉक डाउन घोषित करने की केंद्र सरकार की कोई योजना नहीं है और राज्यों को भी उन्होंने यही सलाह दी कि लॉक डाउन अंतिम विकल्प होना चाहिए। मोदी ने कहा कि  कोरोना की दूसरी लहर तूफान बनकर आई है और उनकी सरकार इससे निपटने के लिए संभव उपाए कर रही है।
पीएम मोदी ने इस मौके पर लोगों से कि बहुत जरूरत होने पर ही घर से बाहर निकलें। उन्होंने कहा कि  कोरोना की दूसरी लहर तूफान बनकर आ गई। उन्होंने कहा कि जो पीड़ा आप सह रहे हैं मुझे उसका एहसास है। पीएम ने कहा कि हम हौसले और तैयारियों से यह जंग जीतेंगे।
मोदी ने सभी कोरोना योद्धाओं की सराहना की और कहा कि बीते दिनों में जो कदम उठाए गए हैं, उससे उससे स्थिति को सुधारेंगे। उन्होंने मजदूरों से अपील की वे पलायन न करें और जहाँ हैं वहीं रहें। दिल्ली सहित कुछ जगह बड़ी संख्या में मजदूरों का  शुरू हो चुका है।
मोदी ने कहा कि देश में ऑक्सीजन की डिमांड बढ़ी है। हर जरूरतमंद को ऑक्सीजन पहुंचाने का हर संभव प्रयास किया जा रहा है। मोदी ने कहा कि हमारे देश का फार्मा सेक्टर मजबूत है और हम दवाई कंपनियों से हर संभव मदद ले रहे हैं।