पाकिस्तान के मियांवाली एयरबेस पर आतंकवादियों ने किया हमला, जवाबी कार्रवाई में तीन हमलावर ढ़ेर

पाकिस्तान के मियांवाली एयरबेस पर शनिवार की सुबह भारी हथियारों से लैस आतंकवादियों ने पंजाब प्रांत में पाकिस्तानी वायुसेना के एक ट्रेनिंग एयरबेस पर अचानक हमला कर दिया। इस हमले में वहां खड़े तीन विमान जन गए और कार्रवाई में सैनिकों ने तीन हमलावरों को मार गिराया है।

पाकिस्तानी सेना कहा कि, “आतंकवादियों ने शनिवार को उसकी वायुसेना के मियांवाली प्रशिक्षण हवाई अड्डे पर हमला किया। लेकिन सैनिकों ने तीन हमलावरों को मौके पर ही ढेर कर और तीन अन्य को घेर कर इस हमले को नाकाम कर दिया।”

बयान में आगे कहा गया है कि, “तीन आतंकवादियों को अड्डे में घुसते वक्त मार गिराया गया, जबकि बाकी के तीन को समय रहते और सैनिकों की प्रभावी जवाबी कार्रवाई के कारण घेर लिया गया। इलाके को पूरी तरह सुरक्षित करने के लिए एक व्यापक संयुक्त और तलाशी अभियान अंतिम चरण में हैं।”

सेना ने कहा कि, “पाकिस्तान सशस्त्र सेना हर कीमत पर देश से आतंकवाद की समस्या का खात्मा करने के लिए प्रतिबद्ध है। हमारी सेना ने असाधारण साहस और समय पर प्रतिक्रिया का प्रदर्शन करते हुए तीन आतंकवादियों को बेस में प्रवेश करने से पहले ही मार गिराया। जबकि शेष तीन आतंकवादियों को सैनिकों द्वारा समय पर और प्रभावी प्रतिक्रिया के कारण घेर लिया गया। हमले के दौरान पहले से ही ज़मीन पर खड़े तीन विमानों और एक ईंधन ब्राउज़र को भी कुछ क्षति पहुंची है।”