दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री ऑक्सीजन सपोर्ट पर, देश में 3.81 लाख कोरोना संक्रमित

देश की आर्थिक राजधानी मुंबई के बाद अब राजधानी नई दिल्ली की हालत कोरोना संक्रमण से खराब होती जा रही है। अकेले राजधानी में ही ढाई हजार से अधिक मामले सामने आ रहे हैं। देशभर में अब तक 3 81 हजार 537 संक्रमण के मामले सामने आ चुके हैं।
इस बीच, दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन की कोरोना संक्रमण के बाद तबीयत बिगड़ गई है। उन्हें ऑक्सीजन सपोर्ट पर रखा गया है। सूत्रों का कहना है कि उनके फेफड़ों में इन्फेक्शन बढ़ गया है। अब उन्हें प्लाज्मा थेरेपी दी जाएगी।
दो दिन पहले ही सत्येंद्र जैन की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी। इसके अलावा आप की विधायक आतिशी की रिपोर्ट भी पॉजिटिव आई थी। सत्येंद्र को सोमवार रात तेज बुखार और सांस लेने में तकलीफ के बाद अस्पताल में भर्ती कराया गया था। हालांकि, उनकी पहली रिपोर्ट निगेटिव आई थी। दोबारा जांच कराने पर उनकी वे संक्रमित पाए गए।

स्वास्थ्य मंत्री को फिलहाल वह राजीव गांधी सुपर स्पेशियलिटी अस्पताल में भर्ती हैं। अब उन्हें मैक्स अस्पताल में शिफ्ट किया जाएगा। दिल्ली में ​फिलहाल स्वास्थ्य मंत्रालय का अतिरिक्त प्रभारत उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया संभाल रहे हैं।

दिल्ली में निजी अस्पतालों में सस्ता होगा इलाज
दिल्ली के निजी अस्पताल कोरोना मरीजों से मनमानी फीस नहीं वसूल पाएंगे। कोरोना मरीजों के लिए बेड का रेट तय करने के लिए बनी कमेटी ने शुक्रवार को सिफारिश गृह मंत्रालय को सौंप दी है। केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने 13 जून को यह कमेटी गठित की थी। फिलहाल प्राइवेट अस्पताल बेड के लिए 25 हजार से लेकर 54 हजार रुपये तक वसूल रहे हैं। नई  सिफारिशों के बाद अब आइसोलेशन बेड के लिए हर दिन 8 से 10 हजार रुपये, बिना वेंटिलेटर के आईसीयू बेड के लिए हर दिन 13 से 15 हजार रुपये और वेंटिलेटर के साथ आईसीयू बेड लेने पर हर दिन 15 से 18 हजार रुपये ही ले सकेंगे।