तेजस्वी का 10 लाख नौकरी के बाद अब रिटायरमेंट की उम्र 50 साल करने के नीतीश सरकार के फैसले को रद्द करने का वादा

बिहार विधानसभा चुनाव में 10 लाख सरकारी नौकरी देने का वादा करके इसे चुनाव का मुख्य मुद्दा बना देने वाले आरजेडी-कांग्रेस गठबंधन के मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार तेजस्वी यादव ने रविवार को एक और बड़ा वादा करते हुए कहा है कि उनकी सरकार आने पर 50 साल में रिटायरमेंट की उम्र के नीतीश-भाजपा सरकार के आदेश को रद्द कर दिया जाएगा।

तेजस्वी ने पटना में भाजपा और नीतीश कुमार पर जबरदस्त हमला करते हुए कहा –

‘नीतीश और भाजपा की सरकार ने सरकारी कर्मचारियों को 50 साल में ही रिटायर कर देने का फरमान जारी किया है जबकि खुद 70 साल से अधिक हैं। हमारी सरकार आते ही 50 साल में रिटायर कर देने के वर्तमान सरकार के फैसले को रद्द कर दिया जाएगा।’

आरजेडी नेता ने नीतीश कुमार से सवाल पूछा कि बिहार में बेरोजगारों को नौकरी देने पर वो क्यों नही बोलते हैं। तेजस्वी ने कहा – ‘आज बिहार में डॉक्टर और नर्सें नहीं हैं। शिक्षा का ढांचा नीतीश कुमार-भाजपा सरकार ने चौपट कर दिया है। बिहार में अब तीन साल में ग्रेजुएशन क्यों नहीं पूरा होता है?

इस चुनाव में तेजस्वी यादव बेरोजगारी को मुख्य मुद्दा बना रहे हैं। उनकी 10 लाख सरकारी नौकरी देने के वादे के बाद भाजपा-नीतीश गठबंधन को भी रोजगार का वादा करना पड़ा था। तेजस्वी अपनी हर चुनाव सभा में दोहरा रहे हैं कि उनकी सरकार बनते ही पहली ही केबिनेट बैठक में 10 लाख युवाओं को सरकारी नौकरी के कागजों पर हस्ताक्षर किये जाएंगे। अब रिटायरमेंट की उम्र 50 साल ख़त्म करने की उनकी घोषणा से चुनावी गर्मी बढ़ने की संभावना है।