जम्मू-कश्मीर: पिछले 48 घंटों से जारी मुठभेड़ में सेना का एक जवान लापता, घने जंगलों में छिपे है आतंकी

जम्मू-कश्मीर के अनंतनाग जिले में आतंकवादियों के साथ सेना की 48 घंटे से मुठभेड़ चल रही है। इस मुठभेड़ में एक सैनिक लापता और दो अन्य घायल हैं।

सेना और पुलिस ने मंगलवार की देर रात आतंकियों की तलाश के लिए ज्वाइंट सर्च ऑपरेशन चलाया था। और यह भीषण मुठभेड़ बुधवार की सुबह शुरू हुर्इ।

जानकारी के अनुसार मुठभेड़ में घायल हुआ एक जवान लापता है और वहां अभी भी दो-तीन आतंकी छुपे हुए हैं। ये वही आतंकी है जिनके बारे में इंटेलिजेंस इनपुट मिलने पर मंगलवार देर रात को ऑपरेशन लॉन्च किया गया था।

हालांकि आतंकियों पर ड्रोन और हैरोन से भी नजर रखी जा रही है ताकि वे बच न पाएं। चिनार कोर के जनरल-ऑफिसर-कमांडिंग (जीओसी), लेफ्टिनेंट जनरल राजीव घर्इ और विक्टर फोर्स के जीओसी, मेजर जनरल बलबीर सिंह ऑपरेशन की बारीकी से निगरानी कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि, आतंकवादियों को बख्शा नहीं जाएगा।

उन्होंने आगे कहा कि, इस एंटी टेरर ऑपरेशन को सेना और जम्मू-कश्मीर पुलिस को अंजाम दे रहे हैं। इस ऑपरेशन में आतंकवादियों को काबू करने के लिए नये जनरेशन के हथियार और तकनीकों का इस्तेमाल किया जा रहा है। 40 घंटे से ज्यादा समय से चल रहे इस ऑपरेशन में हमला करने में सक्षम हेरॉन ड्रोन का भी प्रयोग किया जा रहा है।