छत्तीसगढ़ के सीएम का नाम कल बताएगी कांग्रेस

छत्तीसगढ़ में मुख्यमंत्री के नाम का फैसला कांग्रेस रविवार को करेगी। वहां नया मुख्यमंत्री अब सोमवार के बजाये मंगलवार को शपथ लेगा। इसका कारण प्रशासनिक बताया गया है।
सूबे के नए मुख्यमंत्री पद के लिए अभी तक भूपेश बघेल, ताम्रध्वज साहू का नाम आगे माना जा रहा है। हालाँकि वहां इस पद की दौड़ में टीएस सूर्यदेव, भूपेश बघेल और चरण दास महंत जैसे बड़े नाम हैं। अब यह कल ही पता चलेगा कि पार्टी का फैसला किसके हक़ में आता है।
कहा जा रहा है कि पार्टी जिसे सीएम बनाना चाह रही है, उससे वरिष्ठ नेता टीएस सूर्यदेव सहमत नहीं थे और वे अपना दावा छोड़ नहीं रहे थे। वैसे कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने शनिवार को ट्वीटर पर सूबे के चार नेताओं के साथ अपनी फोटो शेयर की।
राजस्थान और मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्रियों के नाम फाइनल कर लेने के बाद अब छत्तीसगढ़ के सीएम के नाम पर मुहर लगना बाकी बचा है। राहुल गांधी ने शनिवार को पार्टी के वरिष्ठ नेताओं के साथ बैठक करके छत्तीसगढ़ के नए मुख्यमंत्री के नाम पर गहन मंथन किया। गांधी ने मुख्यमंत्री पद के चार संभावित उम्मीदवारों टीएस सिंह देव, ताम्रध्वज साहू, भूपेश बघेल और चरण दास महंत से तुगलक लेन स्थित अपने आवास पर विस्तार से मंत्रणा की।
राहुल की इस बैठक में केंद्रीय पर्यवेक्षक मल्लिकार्जुन खड़गे, पार्टी के छत्तीसगढ़ मामलों के प्रभारी पीएल पूनिया भी शामिल रहे। यूपीए अध्यक्ष  सोनिया गांधी और प्रियंका गांधी वाड्रा भी बैठक में मौजूद थीं।