गोवा सीएम प्रमोद सावंत ने कहा, सोनाली फोगाट की हत्या की जांच सीबीआई को सौंपी जाएगी

भाजपा नेता सोनाली फोगाट की हत्या के मामले में गोवा के मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत ने कहा है कि इस मामले को केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो (सीबीआई) को सौंपा जाएगा। सावंत ने कहा कि, “हम मामले को सीबीआई को ट्रांसफर कर रहे हैं, राज्य पुलिस पर पूरा भरोसा है किंतु सोनाली फोगाट के परिवार की लगातार मांग के चलते मामला सीबीआई को सौंपा जाएगा। और इसके लिए मैं गृह मंत्री को पत्र लिखूंगा।“

सर्व जातीय खाप महापंचायत ने रविवार को भाजपा नीत सरकार को पार्टी की नेता की मौत के मामले में 23 सितंबर तक सीबीआई की जांच की सिफारिश करने का अल्टीमेटम दिया था।

हिसार के जाट धर्मशाला में महापंचायत का आयोजन किया गया और महापंचायत में निर्णय हुआ कि अगर सरकार मामले की सीबीआई से जांच कराने में विफल रहती है तो 24 सितंबर को ऐसी ही एक और बैठक आयोजित की जाएगी। और इस बैठक में पूरी हरियाणा और अन्य राज्यों के खाप प्रतिनिधि 24 सितंबर को इस बैठक में भाग लेने के साथ कड़ा निर्णय लेंगे।

सोनाली फोगाट की मौत के मामले में जांच गोवा पुलिस कर रही है हिसार, रोहतक और गुरुग्राम सहित हरियाणा में भी छानबीन की गई है किंतु फोगाट का परिवार गोवा पुलिस की जांच से असंतुष्ट है और लगातार सीबीआई से जांच की मांग कर रहा है।

आपको बता दें, 43 वर्षीय भाजपा नेता और टिक टॉक स्टार सोनाली फोगाट अगस्त के अंत में गोवा पहुंची। गोवा पहुंचने के एक दिन बाद 23 अगस्त को उत्तरी गोवा जिले के एक अस्पताल में उन्हें मृत अवस्था में लाया गया था। हत्या के मामले में पुलिस ने सुधीर सांगवान, सुखविंदर सिंह और तीन अन्य को गिरफ्तार किया है।