गाजापट्टी पर इजरायल ने की घेराबंदी, खाना-पानी, फ्यूल-गैस सब बंद

इजराइल और फिलिस्तीन के बीच युद्ध चल रहा है। फिलिस्तीन के हमास ग्रुप के हमले में 1000 से ज्यादा लोगों की मौत और 21000 से ज्यादा लोग घायल हो चुके है। हमास के लड़कों ने इजरायली नागरिकों, सैनिकों और विदेशी नागरिकों का अपहरण कर उन्हे बंधक बनाकर एक सुरंग में रखा गया है। ये लड़ाके ज़मीन, समुंद्र और हवाई रास्ते से इजरायल में दाखिल हुए है। वहीं हमास के नियंत्रण वाले गाजा पट्टी में इजरायली वायुसेना ने ताबड़तोड़ हमले किए है। 

इजरायल के रक्षामंत्री योव गैलेंट ने गाजा पट्टी की पूर्ण घेराबंदी के आदेश दिए है। और बिजली, भोजन, पानी सहित सभी जरूरी सप्लाई पर रोक लगा दी है उन्हे बंद कर दिया गया है। साथ ही 48 घंटे में 3 लाख सैनिकों को गाजा बॉर्डर पर तैनात किया गया है। योव गैलेंट ने एक वीडियो मैसेज जारी कर यह ऐलान करते हुए कहा जहां 2.3 मिलियन लोग हैं। यौव ने यह भी कहा कि हम जानवरों से लड़ रहे हैं और उसके मुताबिक काम कर रहे है।

वही प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू ने हमास ग्रुप के हमले के बाद एक वीडियो मैसेज जारी किया है और चेतावनी देते हुए कहा कि, इजरायल को निशाना बनाने वाले एक भी आतंकी को छोड़ा नहीं जायेगा। 

इस बीच प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू ने हमास ग्रुप के हमले के बाद एक वीडियो मैसेज जारी किया. इसमें उन्होंने चेतावानी दी कि इजरायल को निशाना बनाने वाले एक भी आतंकी को छोड़ा नहीं जाएगा। आपको बता दें, हमास की ओर से 7 अक्टूबर को इजरायल पर 20 मिनट के अंदर करीब 5 हजार रॉकेट दागे गए।