खालिस्तानी समर्थक अमृतपाल सिंह से आज डिब्रूगढ़ जेल में मिलेगा उसका परिवार, वकील और एसजीपीस के सदस्य

खालिस्तानी समर्थक अमृतपाल सिंह असम के डिब्रूगढ़ जेल में बंद हैं। सूत्रों के अनुसार आज उसका परिवार, वकील और एसजीपीसी के सदस्य उससे मिलने के लिए जायेंगे। साथ ही अमृतपाल के साथ बंद दूसरे कैदियों के परिवार के सदस्य भी उससे मुलाकात कर सकते हैं।

बता दें सूत्रों के अनुसार कल पंजाब के अमृतसर एयरपोर्ट से डिब्रूगढ़ के लिए 13 लोगों का एक दल रवाना हुआ था। जिससे अमृतपाल के पिता तरसेम सिंह, शिरोमणि गुरुद्वारा प्रबंधक समिति के सदस्य व वकील भी इसमें शामिल हैं।

अमृतपाल सिंह को असम की डिब्रूगढ़ जेल में एक आइसोलेटेड सेल में रखा गया है। और देश की प्रमुख एजेंसियां उससे पूछताछ करने की तैयारी में लगी है। जानकारी के अनुसार इंटेलिजेंस ब्यूरो और रिसर्च एंड एनालिटिकल विंग (आरडब्ल्यू) जल्द ही उससे पूछताछ कर सकती है।

आपको बता दें, अमृतपाल सिंह पर एनएसए के साथ ही खिलाफ हत्या, अपहरण समेत कर्इ केस दर्ज हैं। इनमें से दो मामले अमृतसर के अजनाला थाने में हैं।

अमृतपाल सिंह ने 23 फरवरी को समर्थकों के साथ मिलकर हथियारों के साथ अजनाला थाने पर हमला किया था। थाने पर हमला उसने उसके एक करीबी लवप्रीत सिंह तूफान को गिरफ्तार करने के बाद किया था। हालांकि पुलिस ने भीड़ को रोकने के लिए बैरीकेड लगाया था किंतु समर्थक उसे तोड़कर अंदर घुस गए और अपने साथी को छुड़ा लिया था। और इस बीच 6 पुलिसकर्मी घायल हुए थे।