कश्मीर में ५ घुसपैठिये ढेर, ३ जवान शहीद

सेना ने उत्तरी कश्मीर में नियंत्रण रेखा (एलओसी) पर केरन सेक्टर में रविवार को घुसपैठ की कोशिश कर रहे पांच आतंकियों (घुसपैठियों) को मार गिराया। इस अभियान में सेना के तीन जवान भी शहीद हो गए हैं।

जानकारी के मुताबिक उत्तरी कश्मीर के केरन सेक्टर में नियंत्रण रेखा के नजदीक सुरक्षा बलों ने उस समय पांच आतंकियों को ढेर कर दिया जब वे घुसपैठ की कोशिश कर रहे थे। सेना के मुताबिक घुसपैठियों की कोशिश नाकाम करने के इस अभियान के दौरान तीन जवान भी शहीद हुए हैं। एक जवान मुठभेड़ स्थल पर ही शहीद हो गया जबकि अन्य दो अस्पताल में घावों की ताब न सहते हुए शहीद हो गए।

सुरक्षा बलों ने शनिवार को भी कश्मीर के कुलगाम जिले के बटपुरा में हिजबुल मुजाहिदीन के पांच आतंकवादियों को ढेर कर दिया था। कुलगाम की इस मुठभेड़ में सेना के दो जवान भी घायल हुए थे। इन आतंकियों पर आरोप था कि वे पिछले दिनों से स्थानीय लोगों की हत्या कर रहे थे। इस तरह पिछले ३० घंटे में कश्मीर में १० आतंकियों को ढेर किया गया है।

रविवार को अब जम्मू कश्मीर के कुपवाड़ा में केरन सेक्टर के पोवाड़ा में सेना ने बड़ी कामयाबी हासिल की है। है। मुठभेड़ के दौरान मारे गए यह पांच घुसपैठिये भारत-पाकिस्तान सीमा से भारत की तरफ भीतर घुसने की कोशिश में थे। सेना ने घुसपैठियों को ललकारा और जब दुसरी तरफ से फायरिंग शुरू हो गयी तो सेना ने इसका कड़ा जवाब दिया। फायरिंग में पांच घुसपैठिए मारे गए जबकि सेना के तीन जवान शहीद हुए हैं।