औरंगाबाद के पास मालगाड़ी ने १६ मजदूरों को कुचला

एक दर्दनाक हादसे में लॉक डाउन के चलते घर को पैदल वापस जा रहे १६ लोगों की महाराष्ट्र के औरंगाबाद में एक ट्रेन से कुचले जाने से मौत हो गयी है। भूख और बिना पैसे के ऐसे असंख्य लोग घर लौट रहे हैं, उनमें से यह भी एक थे। इस दर्दनाक हादसे के बाद कई सवाल उठ खड़े हुए हैं। करीब २१ लोग जा रहे थे।

यह लोग ट्रेन के ट्रैक पर थककर चूर होने के बाद सो गए। करीब ४० किलोमीटर चलकर घर जाने के लिए निकले थे। यह लोग यह समझकर कि ट्रेन चल नहीं रही हैं,  ट्रैक पर ही सो गए या खाना खाने लगे। इस दौरान ट्रेन ने उन्हें कुचल दिया जिससे १६ की मौत हो गयी।

रेल की पटरी पर प्रवासी मजदूरों को एक मालगाड़ी ने रौंदा। औरंगाबाद के जालना रेलवे लाइन के पास ये हादसा हुआ। कई मजदूर घायल बताए जा रहे हैं। ये हादसा औरंगाबाद-जालना रेलवे लाइन पर शुक्रवार सुबह साढ़े ६ बजे के करीब हुआ।

सभी प्रवासी मजदूर थे और अपने घर छत्तीसगढ़ पैदल जा रहे थे। स्थानीय प्रशासन औ रेलवे के अधिकारी मौके पर पहुंचे हैं। दक्षिण सेंट्रल रेलवे के अधिकारीयों के मुताबिक औरंगाबाद में कर्माड के पास एक हादसा हुआ है, जहां मालगाड़ी का एक खाली डब्बा कुछ लोगों के ऊपर चल गया। आरपीएफ और स्थानीय पुलिस मौके पर मौजूद है।

पीएम नरेंद्र मोदी ने रेल हादसे पर दुख व्यक्त किया है। ट्वीट में पीएम ने लिखा कि औरंगाबाद में हुए रेल हादसे में जिनकी जान गई है, उससे काफी दुख पहुंचा है। कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने भी हादसे में गहरा दुःख जताया है। उन्होंने कहा की इन लोगों के परिवारों से उनकी गहरी संवेदना है।