एमपी विधानसभा चुनाव 2023: भाजपा ने जारी की उम्मीदवारों की दूसरी लिस्ट, मैदान में उतारे कई केंद्रीय मंत्री

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने सोमवार को मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए अपने 39 उम्मीदवारों की दूसरी सूची जारी की है। पहली सूची में भाजपा ने उन सीटों पर उम्मीदवारों का ऐलान किया था जिस पर 2018 में पार्टी को हार का सामना करना पड़ा था।

दूसरी सूची में शामिल 39 उम्मीदवारों की लिस्ट में 11 नए चेहरों को जगह दी गर्इ है और यह चेहरे उन सीटों पर उतारे गए हैं जिनपर पिछली बार हार का सामना करना पड़ा था।

भाजपा ने घोषणा की है कि वह लोकसभा के सात सदस्यों जिनमें तीन केंद्रीय मंत्री हैं और चार पूर्व विधायक है। इन्हें भाजपा चुनाव मैदान में उतार रही है। इसके साथ ही पीएम मोदी भी भोपाल यात्रा के कुछ घंटे बाद घोषित सूची में पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव कैलाश विजयवर्गीय का नाम भी शामिल हैं।

वहीं दूसरी तरफ मध्य प्रदेश कांग्रेस के पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने एक्स कर कहा कि, “एमपी में हार स्वीकार कर चुकी भाजपा ने उम्मीद का आखरी झूठा दांव आज खेला है। 18.5 साल की भाजपार्इ सरकार और 15 साल से ज्यादा के शिवराजी विकास के दावों को नक्कारने वाली भाजपार्इ प्रत्याशियों की सूची करोड़ों कार्यकर्ताओं की पार्टी का दाव करने वाली भाजपा की आंतरिक हार पर पक्की मोहर है। एमपी विकास के खोखले दावों की पोल खुलने के साथ बड़बोली भाजपार्इ सरकार के प्रचारवादी विकास के थोथे दावे आज सफेद झूठ साबित हो गए। भाजपा केवल एक बात ध्यार रखें…ये जनता है, ये सब जानती है…18 साल के कुशासन का हिसाब तो जनता लेकर रहेगी और न्याय होकर रहेगा। एमपी की जनता है तैयार, भाजपा पर होगा पलटवार।”