इजरायल ने गाजा पर तेज किए हमले, जल्द ही शुरू होगा जमीनी आक्रमण

इजरायल और हमास के बीज जारी युद्ध अब भी जारी है। सीएनएन की एक रिपोर्ट के अनुसार रविवार को इजरायली सेना कथित तौर पर गाजा में घुस गई। पहली बार इजरायली सेना और हमास के लड़ाकों का आमने-सामने टकराव हुआ। और इसी बीज खबर है कि इजरायल ने गाजा पट्टी पर हवाई हमले भी तेज कर दिए है।

बता दें कई रिपोर्ट ऐसा दावा कर रही है कि इजरायल ने हमास पर जमीनी हमला कर दिया है लेकिन इसकी आधिकारिक पुष्टि अभी तक इजरायली सेना ने नहीं की है। जबकि इजरायली सैनिकों का बड़ा जमावड़ा गाजा की सीमा पर नजर आ रहा है। और उनका कहना है कि जल्द ही जमीनी आक्रमण शुरू होगा।

इजरायली सेना के प्रवक्ता जोनाथन कॉनरिकस ने चेतावनी दी है कि हिज्बुल्लाह बहुत-बहुत खतरनाक खेल खेल रहा है वे स्थिति को और खराब कर रहे हैं वहां से हम हर दिन अधिक से अधिक हमले देख रहे हैं।

वहीं ईरान ने कहा है कि हालात नियंत्रण से बाहर हो सकते हैं ईरान के शीर्ष राजनयिक होसैन अमीर-अब्दुल्लाहियन ने चेतावनी दी है कि अगर अमेरिका और इजरायल ने गाजा में नरसंहार को तुरंत नहीं रोका तो क्षेत्र नियंत्रण से बाहर हो जाएगा।

पेंटागन क्षेत्र में सैन्य तैयारी बढ़ाने के कदम के कुछ ही घंटों बाद अमेरिका ने कहा कि वह किसी भी स्थिति में कार्रवाई करने में संकोच नहीं करेगा। राज्य सचिव एंटनी ब्लिंकन ने कहा कि किसी को भी इस पल का फायदा उठाकर इजरायल पर और हमले नहीं करने चाहिए या हमारे कर्मियों पर हमला नहीं करना चाहिए।