आज संसद में सरकार के खिलाफ ला रहा है विपक्ष अविश्वास प्रस्ताव

कांग्रेस के नेतृत्व में विपक्ष का इंडिया गठबंधन बुधवार (आज) मणिपुर हिंसा मामले पर  सदन में केंद्र सरकार के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव ला रहा है। असम से कांग्रेस सांसद गौरव गोगोई अविश्वास प्रस्ताव पेश करेंगे। कांग्रेस ने अविश्वास प्रस्ताव को ध्यान में रखते हुए अपने सभी सांसदों के लिए व्हिप जारी किया है।

उधर मणिपुर हिंसा को लेकर संसद में आज भी हंगामे होने के असार हैं। मानसून सत्र की शुरुआत से ही मणिपुर हिंसा को लेकर संसद के दोनों सदनों में पक्ष और विपक्ष के बीच हंगामा जारी है। विपक्ष मणिपुर हिंसा पर जहां पीएम मोदी से बयान देने की मांग कर रहा है वहीं केंद्र सरकार इस मुद्दे पर खुले बहस को तैयार है लेकिन उसका कहना है कि इस मुद्दे पर पीएम मोदी नहीं गृहमंत्री अमित शाह सदन में बयान देंगे।

सरकार के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव लाने की तैयारी विपक्षी दलों की तरफ से मंगलवार को ही कर ली गई थी। कांग्रेस ने अविश्वास प्रस्ताव को ध्यान में रखते हुए अपने सभी सांसदों के लिए व्हिप जारी किया है। सरकार के खिलाफ गौरव गोगोई अविश्वास प्रस्ताव पेश करेंगे।

संसद में मंगलवार को भी मणिपुर मुद्दे को लेकर जमकर हंगामा हुआ था। लोकसभा और राज्यसभा में विपक्ष ने मणिपुर पर पीएम मोदी के बयान की मांग को लेकर नारेबाजी की थी। लोकसभा में सांसदों ने सदन में नारेबाजी की और अध्यक्ष की आसन के पास पहुंचकर इंडिया फॉर मणिपुर के पोस्टर दिखाए। हंगामे के बाद दोनों सदनों की कार्यवाही बुधवार सुबह 11 बजे तक स्थगित कर दी गई थी।