अरुणाचल में भारत-चीन सीमा पर बीआरओ के 19 मजदूर लापता

देरी से सामने आई एक खबर के मुताबिक अरुणाचल प्रदेश में भारत-चीन सीमा के नजदीक बसे कुरुंग कुमे जिले में बीआरओ (सीमा सड़क संगठन) के 19 श्रमिक दो हफ्ते से लापता हैं। यह इलाका चीन से लगती एलएसी (नियंत्रण रेखा) के नजदीक है। असम के इन मजदूरों को खोजने के लिए बड़ा अभियान शुरू किया गया है।

रिपोर्ट्स के मुताबिक यह मजदूर दो हफ्ते पहले सीमा सड़क निर्माण स्थल दामिन सर्कल से लापता हो गए थे। यह स्थल राजधानी ईटानगर से करीब 300 किमी दूर लेकिन चीन के साथ नियंत्रण रेखा के पास है। कुछ ख़बरों के मुताबिक इलाके में इलाके की कुमेई नदी में एक मजदूर का शव मिला है, हालांकि इसकी आधिकारिक पुष्टि नहीं हुई है।

प्रशासनिक अधिकारियों के मुताबिक घटना की जांच को लेकर कुछ टीम इलाके में भेजी गयी हैं। इन मजदूरों के ठेकेदार की तरफ से एक गुमशुदगी रिपोर्ट दायर की गयी है जिसमें कहा गया है कि असम से आए ये 19 प्रवासी मजदूर 5 जुलाई को दामिन सर्कल में बीआरओ के सड़क निर्माण स्थल पर बनाए श्रमिक शिविर से कथित तौर पर लापता हो गए थे।

रिपोर्ट्स के मुताबिक ठेकेदार ने उन्हें कथित तौर पर ईद-उल-अजहा त्यौहार में अपने घर असम जाने के लिए छुट्टी देने से इनकार कर दिया था। पुलिस के मुताबिक एफआईआर 13 जुलाई को दर्ज कराई गई है।