बेयॉन्से को लेकर बवाल | Tehelka Hindi

चाट मसाला A- A+

बेयॉन्से को लेकर बवाल

Beyonce web

अंतर्राष्ट्रीय पॉप सेंसेशन बियॉन्से नोल्स ने भारतीय दर्शन को आधार बनाकर एक वीडियो जारी किया है, जिसने सोशल मीडिया पर बहस और बवाल को जन्म दे दिया है. ‘कोल्डप्लेः हाइम फॉर द वीकेंड’ नाम के इस वीडियो में संगीतकार क्रिस मार्टिन ने  भी आवाज दी है और कुछ सेकेंड्स के लिए इसमें भारतीय अभिनेत्री सोनम कपूर भी नजर आई हैं. वीडियो में ऋषि के वेश में लोगों को करतब दिखाते, घाट, मंदिर और होली के त्योहार काे भी शामिल किया गया है. वीडियो में बेयॉन्से एक बॉलीवुड स्टार ‘रानी’ के रूप में नजर आ रही हैं. सोशल साइट्स पर लोगों ने बेयॉन्से को आड़े हाथों लिया है. उनके अनुसार यह एक और ‘स्मलडॉग मिलेनियर’ है, जो भारत की छवि खराब करने के लिए बनाया गया है. कुछ लोगों ने कोल्डप्ले बैंड को संबोधित करते हुए लिखा है, ‘तुम यह क्यों दिखाना चाहते हो कि हम केवल सड़कों पर नाचते रहते हैं.’ वहीं कुछ लोग इसकी तारीफ भी करते नजर आ रहे हैं. बहरहाल, पिछले कुछ समय से विदेशी कलाकारों के विरोध का जो सिलसिला शुरू हुआ है, इसे भी उसी की अगली कड़ी माना जा रहा है. 

पॉपस्टार के वीडियो को लोगों ने अगला ‘स्लमडॉग मिलेनियर’ बताया

दिशा पाटनी की बदली दिशा

PicsArt_1444116556163 web

शायद इसे ही किस्मत कहते हैं. 2013 में फेमिना मिस इंडिया की पहली रनर अप रहीं दिशा पाटनी ने बॉलीवुड में अभी ठीक से कदम भी नहीं रखा था कि उन्हें एक्शन स्टार जैकी चान के साथ एक फिल्म मिल गई है. िदशा फिल्म ‘एमएस धोनीः द अनटोल्ड स्टोरी’ के साथ बॉलीवुड में कदम रखेंगी. फिल्म में वह धोनी की एक्स गर्लफ्रेंड के किरदार में नजर आएंगी. खबर है कि उन्हें जैकी चान की फिल्म ‘कुंग फू योगा’ के लिए भी कास्ट कर लिया गया है जिसमें वह आर्कियोलॉजी प्रोफेसर की भूमिका में होंगी. इस फिल्म में अमायरा दस्तूर और सोनू सूद भी नजर आएंगे. फिल्म तिब्बत में एक खजाने की खोज पर आधारित है, जिसमें अभिनय के साथ दिशा को एक्शन दिखाने का मौका भी मिलेगा. उम्मीद है कि जितना बड़ा ब्रेक उन्हें मिल रहा है ये फिल्में भी उतनी ही बड़ी हिट साबित होंगी.

केवल बालिगों के लिए!

मनोज बाजपेयी की आने वाली फिल्म ‘अलीगढ़’ को ‘ए’ सर्टिफिकेट देने के बाद सेंसर बोर्ड के साथ ही इसके अध्यक्ष पहलाज निहलानी एक बार फिर विवादों में हैं. विवाद हो भी क्यों नहीं, एक तरफ सेंसर बोर्ड ‘क्या कूल हैं हम 3’, ‘मस्तीजादे’ जैसी एडल्ट कॉमेडी फिल्मों को भी ‘ए’ सर्टिफिकेट देकर धड़ाधड़ हरी झंडी दिखा रहा है, तो दूसरी ओर ‘अलीगढ़’, ‘मसान’ जैसी फिल्मों को भी उसी श्रेणी में रखा जा रहा है. सेंसर बोर्ड की चुनौतियां बढ़ाने के लिए एक और फिल्म आ रही है, जिसका हाल ही में मोशन पिक्चर जारी हुआ है. ‘इश्क जुनून :  हीट इज ऑन’ नाम की इस फिल्म की तस्वीर तक इसकी बोल्डनेस के चलते प्रकाशित नहीं की जा सकती. अब देखना ये होगा कि पहलाज निहलानी इसे किस रूप में लेते हैं! इस फिल्म के इसी साल मार्च में रिलीज होने की संभावना है.

Comments are closed