2021 का आईपीएल भारत में होगा, खिलाड़ियों को लगेगा कोरोना टीका

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) की ओर से बताया गया है कि 2021 आईपीएल का आयोजन भारत में ही होगा। गत वर्ष कोरोना काल में 13वें संस्करण का आयोजन संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) में किया गया था।
बीसीसीआई के कोषाध्यक्ष अरुण सिंह धूमल ने कहा कि भारत समेत ज़्यादातर देशों में कोरोना महामारी के बाद हालात अब बेहतर हो रहे हैं। क्रिकेट प्रेमी भी यही चाहते है कि देश में ही इस टी-20 फॉर्मेट का आयोजन किया जाए।
उन्होंने कहा, हमें उम्मीद है कि इस बार इसका आयोजन देश में ही मुमकिन होगा, हम किसी विकल्प के बारे में नहीं सोच रहे हैं। आईपीएल की संचालन परिषद के सदस्य ने कहा, कोरोना के मामले में इस समय भारत यूएई से अधिक सुरक्षित है।
उन्होंने कहा, हम खिलाड़ियों के टीकाकरण की दिशा में काम कर रहे हैं। सरकारी निर्देशों के अनुसार मोर्चे पर काम कर रहे लोगों और वरिष्ठ नागरिकों को पहले टीके लगेंगे। हम सरकार के संपर्क में हैं ताकि खिलाड़ियों को टीके लगाये जा सकें।
बता दें कि पिछले साल यूएई में 19 सितंबर को आईपीएल शुरू होने के समय एक सप्ताह में कोरोना संक्रमण के औसत 770 मामले थे, जो अब 3,743 हो गए हैं। वहीं, भारत में अधिक आबादी और क्षेत्रफल के बावजूद अब एक दिन में 10 हजार से कम मामले आ रहे हैं, जो पिछले साल सितंबर में 90 हजार प्रतिदिन थे।