मुंबई में २१ नौसैनिक कोरोना संक्रमित पाए गए

कोरोना वायरस का संक्रमण भारतीय नौसेना तक पहुँच गया है। खबर है कि मुंबई में नौसेना परिसर में २१ नौसैनिक कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं जिनमें २० आईएनएस आंग्रे पर तैनात हैं। इसके बाद आईएनएस आंग्रे को पूरी तरह से बंद करने की खबर है।

नौसेना में कोरोना पॉजिटिव का यह मामला सेना के आठ जवानों में कोरोना की पुष्टि होने के बाद आया है। जानकारी के मुताबिक इससे पहले ७ अप्रैल को भी एक नौसैनिक कोरोना पॉजिटिव पाया गया था। अब आशंका जताई जा रही है कि यह २० नौसैनिक उसी संक्रमित नौसैनिक के कारण कोरोना की चपेट में आये हो सकते हैं। इसे लेकर नौसेना ने एक  बयान में बताया है कि संक्रमित पाए गए सभी नौसैनिक आईएनएस आंग्रे के एक ही रिहायशी ब्लॉक में रह रहे थे।

इस ब्लॉक को अब क्वॉरन्टीन कर दिया गया है। नौसेना के ब्यान  कि मुंबई में नौसैन्य परिसरों के भीतर सेवारत कुल २१ कर्मी कोविड-१९ संक्रमित मिले हैं। इनमें आईएनएस आंग्रे के २० नौसैनिक शामिल हैं। हालांकि, राहत की बात यही है कि नौसेना के किसी जहाज या  पनडुब्बी में नौसैनिकों में कोरोना संक्रमण की कोइ खबर नहीं है।

इन  नौसैनिकों को मुंबई के एक नौसैन्य अस्पताल में इलाज के लिए रखा गया है। ज्यादातर संक्रमित उस नौसैनिक के संपर्क में आए थे जो सात अप्रैल को कोविड-१९  से संक्रमित मिला था। संपर्क में आए सभी लोगों को पृथक वास (आईसोलेशन) में भेज दिया गया है। उधर इस घटना के बाद आईएनएस आंग्रे को पूरी तरह बंद कर दिया गया है।