महाराष्ट्र में गठबंधन सरकार में फिर बढ़ी तकरार – राहुल गांधी पर पवार के बयान से नाराज कांग्रेस ने दी चेतावनी

महाराष्ट्र में महाविकास आघाड़ी सरकार में बयानबाजी के बाद तकरार बढ़ती दिख रही है। ऐसे हालात कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी पर राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी प्रमुख शरद पवार की टिप्पणी से पैदा हुई है। पवार के बयान से कांग्रेस बेहद खफा है। कांग्रेस ने चेतावनी दी है कि अगर राज्य में स्थिर सरकार चाहते हैं तो उसके शीर्ष नेतृत्व पर अनावश्यक टीका-टिप्पणी करना बंद करें।

प्रदेश कांग्रेस की कार्याध्यक्ष और महिला व बाल विकास मंत्री यशोमति ठाकुर ने कहा है कि अगर आप महाराष्ट्र में स्थिर सरकार चाहते हैं तो आपको कांग्रेस के शीर्ष नेताओं पर गलतबयानी बंद करनी चाहिए। सभी को गठबंधन के नियमों का पालन करना चाहिए। महाराष्ट्र में महा विकास अघाड़ी का निर्माण लोकतांत्रिक मूल्यों के आधार पर ही हुआ है।

उन्होंने कहा कि महाविकास आघाड़ी के कुछ नेताओं के एक समाचार पत्र को दिए साक्षात्कार की जानकारी मुझे मिली है। उन्होंने ट्वीट किया कि प्रदेश कांग्रेस की कार्यकारी अध्यक्ष होने के नाते अपने सहयोगी दलों से कहना चाहती हूं कि अगर आप इस सरकार को स्थिर रखना चाहते हैं तो कांग्रेस के शीर्ष नेता राहुल गांधी पर टिप्पणी और उनकी आलोचना करने से बचें।

राहुल गांधी पर क्या थी पवार की टिप्पणी
शरद पवार ने एक मराठी मीडिया को दिए साक्षात्कार में राहुल गांधी की राजनीतिक क्षमता को लेकर टिप्पणी की थी। अपनी किताब में अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति बराक ओबामा की ही तरह पवार ने कहा था कि राहुल में काफी हद तक निरंतरता की कमी है। कांग्रेस कार्यकर्ताओं के लिए पवार का यह बयान नागवार गुजरा।