भारी बारिश के बाद तमिलनाडु के छह जिलों में स्कूल-कालेज बंद

तमिलनाडु में भारी बारिश के बाद छह जिलों तिरुनेलवेली, तूतीकोरिन, थेनी, निरुद्धनगर, वेल्लोर और रामनाथपुरम में सभी स्कूलों और कॉलेजों को बंद कर दिया गया है। मौसम विभाग तमिलनाडु के कई हिस्सों में भारी बारिश की संभावना जता चुका है जिसके बाद प्रशासन ने वहां अलर्ट जारी किया है।

मौसम विभाग ने जो चेतावनी जारी की है उसमें कहा गया है कि अरब सागर के पश्चिम मध्य तटीय इलाकों में अधिकतम १७० किलोमीटर की रफ्तार से हवाएं चलने की संभावना है साथ ही भारी बारिश हो सकती है। इन इलाकों में मछुआरों को समुद्र में न जाने की सलाह ही दी गयी है।

विभाग के मुताबिक चेन्नई में अगले २४ घंटे में उत्तरी तमिलनाडु में व्यापक रूप से बारिश की उम्मीद है। कन्याकुमारी और मदुरै सहित १६ जिलों में भारी बारिश हो सकती है। पिछले २४ घंटे के दौरान तमिलनाडु के कई स्थानों पर मध्यम से भारी बारिश दर्ज की गई है।

तमिलनाडु के अलावा मध्य महाराष्ट्र, उत्तरी कर्नाटक, केरल और तटीय आंध्र प्रदेश में कुछ स्थानों पर हल्की से मध्यम बारिश दर्ज की गई है। तेलंगाना, दक्षिणी और दक्षिण-पूर्वी राजस्थान में भी एक-दो स्थानों पर हल्की बारिश हुई। क्यार तूफान की वजह से कर्नाटक में भारी बारिश की संभावना है।