भारत में कोरोना के अब तक ७३ मामले, हरियाणा ने भी इसे महामारी घोषित किया

भारत में कोरोना के ७३ मामले हो गए हैं। हरियाणा सरकार ने भी राज्य में कोरोना को गुरूवार को महामारी घोषित कर दिया है और दुनिया भर में कोरोना से मरने वालों की संख्या अब ४६२९ हो गयी है। उधर लोकसभा में विदेश मंत्री एस जयशंकर ने बताया है कि भारत सरकार विशेषज्ञों की एक टीम इटली भेज रही है।

स्वास्थ्य मंत्रालय आज शाम कोरोना के मामले में प्रेस कांफ्रेंस कर रहा है। दिल्ली में शाम ४ बजे कोरोना को लेकर अहम बैठक होने वाली है। भारत में कोरोना के अब तक ७३ मामले आ गए हैं। दुनिया भर में कोरोना से अब तक ४६२९ लोगों की मौत हो गयी है।

कोरोना का सबसे बड़ा खतरा अब इटली में दिख रहा है जहाँ मरने वालों की संख्या बहुत तेजी से बढ़ रही है। चीन में ३१६९, इटली में ८२७, ईरान में ३५४, दक्षिण कोरिया में ६६, फ्रांस में ४८, स्पेन में ५४ और अमेरिका में ३८ लोगों की जान इस महामारी से चली गयी है।

उधर लोकसभा में विदेश मंत्री एस जयशंकर ने बताया है कि भारत सरकार विशेषज्ञों की एक टीम इटली भेज रही है। उन्होंने कहा कि वहां भारतीय छात्रों की फ्री टेस्टिंग करवाई जाएगी।

उधर हरियाणा सरकार ने कोरोना को राज्य में महामारी घोषित कर दिया है। पिछले कल डब्ल्यूएचओ ने भी इसे महामारी घोषित किया था। भारत सरकार ने बार-बार कहा है कि देश की जनता को घबराने की जरूरत नहीं है लेकिन उन्हें जरूरी सावधानियां जरूर बरतनी चाहिएं।