बहुत हो गया, चीन की हिम्मत कैसे हुई हमारे सैनिकों को मारने की, पीएम जवाब दें : राहुल

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने चीन के साथ झड़प में २० भारतीय सैनिकों की शहादत को सलाम करते हुए बुधवार को कहा कि ”बस अब बहुत हुआ, चीन की हिम्मत कैसे हुई हमारे सैनिकों को मारने की। देश को सच जानना है कि आखिर क्या हुआ है। पीएम मोदी इस मामले पर चुप क्यों हैं”?
राहुल गांधी ने मंगलवार को ट्वीट कर कहा था कि कोई भी शब्द उस भावना को व्यक्त नहीं कर सकता जो मैं उन सेना के अधिकारी और जवानों के लिए महसूस कर रहा हूं, जिन्होंने देश के लिए शहादत दी है। उनके सभी प्रियजनों के प्रति मेरी संवेदना है। हम इस मुश्किल समय में आपके साथ खड़े हैं।
कांग्रेस ने मंगलवार को चीनी सैनिकों के साथ हुई झड़प में भारतीय सेना के तीन जवानों के शहीद होने के बाद जारी बयान में कहा कि मोदी सरकार मूकदर्शक बनी रही है। बयान में कहा गया कि मोदी सरकार को याद रखना चाहिए कि हमारे संसदीय लोकतंत्र में गोपनीयता या चुप्पी अस्वीकार्य है। कांग्रेस का मानना है कि पूरा देश राष्ट्रीय सुरक्षा और अखंडता की हर कीमत पर हिफाजत के लिए एकजुट है।
भारत और चीन के बीच लद्दाख की गलवान घाटी में वास्तविक नियंत्रण रेखा (एलएसी) पर हुई हिंसक झड़प में २० भारतीय भारतीय सैनिकों के शहीद होने से देश भर में उपजे गुस्से के बीच मोदी सरकार विपक्ष के निशाने पर आ गई है। सीमा पर हुई इस घटना के बाद कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने बुधवार को ट्वीट में कहा – ”पीएम चुप क्यों हैं ? वह क्यों छिप रहे हैं? बस बहुत हुआ। हम जानना चाहते हैं कि क्या हुआ है ? चीन की हिम्मत कैसे हुई हमारे सैनिकों को मारने की? उनकी हिम्मत कैसे हुई हमारी जमीन लेने की?”
अब जो जानकारी बाहर आ रही है उससे जाहिर होता है कि सोमवार देर रात गलवान घाटी में एलएसी पर बातचीत करने गए भारत के अधिकारीयों और जवानों पर चीनी सैनिकों ने अचानक हमला कर दिया था। इसमें पत्थरों, लाठियों और धारदार चीजों से चोट पहुंचाई गयी। अचानक हुए हमले के बाद भारतीय सैनिक भी चीनी सैनिकों पर टूट पड़े।
इस घटना को लेकर भारतीय सेना ने जो बताया है उसके मुताबिक भारत के कमांडिंग अफसर समेत तीन जवानों की मौके पर ही शहादत हो गयी जबकि १७ अन्य गंभीर रूप से घायल हो गए और उनकी भी बाद में मौत हो गयी। अभी तक की अपुष्ट रिपोर्ट्स में इस घटना में चीन के भी ४३ सैनिकों के मारे जाने या गंभीर रूप से घायल होने की जानकारी सामने आई है।
चीन ने अभी तक इसे लेकर कुछ कहा नहीं है। भारतीय सेना ने बयान जारी कर कहा है कि फिलहाल जहां झड़प हुई वहां से दोनों देशों के सैनिक पीछे हट गए हैं। हालांकि चीन ने आरोप लगाया है कि हिंसा की शुरुआत भारतीय सैनिकों ने की थी।
इस बीच राजधानी दिल्ली में बैठकों का दौर तेज हो गया है।

राहुल गांधी का ट्वीट –
@RahulGandhi
Why is the PM silent? Why is he hiding? Enough is enough. We need to know what has happened. How dare China kill our soldiers?
How dare they take our land?