पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी अभी भी गहरे कोमा में, फेफड़ों के आलावा उनके गुर्दे में भी बनी है समस्या  

पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी की तबीयत में कोई सुधार नहीं हुआ है। गुरूवार को आर्मी रिसर्च एंड रेफरल हॉस्पिटल ने उनके मेडिकल बुलेटिन में कहा है कि मुखर्जी गहरे कोमा में हैं और उनके फेफड़ों में संक्रमण के आलावा मंगलवार से उनके गुर्दे में भी कुछ समस्या पैदा हुई है।

अस्पताल के मुताबिक वर्तमान में प्रणब मुखर्जी गहरे कोमा में हैं और उन्हें लगातार वेंटिलेटर सपोर्ट पर रखा गया है। अस्पताल के मेडिकल बुलेटिन में कहा गया है कि पूर्व राष्ट्रपति पिछले 16 दिन से अस्पताल में भर्ती हैं और ब्रेन सर्जरी के बाद गंभीर स्थिति में हैं। पूर्व राष्ट्रपति की हालत ”हीमोडायनेमिकली स्टेबल” है जिसमें मरीज का दिल ठीक तरीके से काम कर रहा होता है और शरीर में रक्त का संचार सामान्य होता है।

हालांकि, वे गहरे कोमा में हैं और मुखर्जी के फेफड़ों में संक्रमण भी हो गया है। इसका लगातार इलाज किया जा रहा है। उनके गुर्दे की स्थिति भी मंगलवार से ठीक नहीं है। याद रहे मुखर्जी के फेफड़ों में संक्रमण के बाद उनकी सेहत ज्यादा खराब हुई थी। विशेषज्ञ चिकित्स्कों की टीम लगातार मुखर्जी की निगरानी कर रही है।

पूर्व राष्ट्रपति  को 10 अगस्त की दोपहर को एक जीवन रक्षक सर्जरी के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया था। इसके बाद उनका कोविड-19 टेस्ट भी पॉजिटिव पाया गया था। उस समय से ही उनकी स्थिति लगातार खराब बनी हुई है। हालांकि, उनके बेटे ने बीच में यह भी कहा था कि उनके पिता कुछ बेहतर हो रहे हैं।