पुणे में सीरम इंस्टीट्यूट के भवन में आग की घटना में 5 की मौत

महाराष्ट्र के पुणे में गोपालपट्टी स्थित एसआईआई परिसर में स्थित सीरम इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया के टर्मिनल-1 के नजदीक भवन में आग की घटना में 5 लोगों की मौत हो गयी है। इन लोगों के बुरी तरह जले शव मिले हैं। यह सभी  इंस्टीट्यूट के कर्मचारी हो सकते हैं। महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने कहा है कि आग की इस घटना की जांच की जाएगी।

बता दें  इंस्टीच्यूट के निदेशक अदार पूनावाला ने पहले बताया था कि आग पर काबू पा लिया गया है, हालांकि, उन्होंने जान माल के नुक्सान की बात नहीं की थी। टीवी विजुअल्स में भवन की खिड़कियों से भयंकर धुंआ उठते देखा गया था। दावा किया गया है कि आग लगने की घटना से कोविड-19 वैक्सीन का उत्पादन प्रभावित नहीं होगा। अब पता चला है कि आग की घटना में 5 लोगों की मौत हो गयी है। इन लोगों के बुरी तरह जले शव मिले हैं।

महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने कहा है कि आग की इस घटना की जांच की जाएगी। पुणे सीरम इंस्टीट्यूट के सीईओ अदार पूनावाला ने इस बात की पुष्टि की है कि हादसे में पांच लोगों की मौत हुई है। ट्वीट करके उन्होंने कहा – ‘मृतकों के परिजनों के प्रति संवेदना।’

बता दें सीरम इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया कोरोना की वैक्सीन कोविशिल्ड बना रही है, जिसकी आपूर्ति भारत समेत कई देशों में की जा रही है। जानकारी के मुताबिक पुणे के मंजरी में स्थित सीरम इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया के नए प्लांट में आग लगी है। करीब  300 करोड़ की लागत से बने इस प्लांट में कोरोना वैक्सीन कोविशिल्ड का बड़े पैमाने पर प्रोडक्शन करने की योजना है।