पाकिस्तान रूस से उसी दर पर ईंधन खरीदने को तैयार जिस दर पर भारत ने खरीदा : इशाक डार

भारत के बाद अब पाकिस्तान भी रूस से सस्ता ईंधन खरीदने की तैयारी कर रहा है।
पाकिस्तान के वित्त मंत्री इशाक डार ने यह बात कही है। अमेरिका के दौरे पर गए डार ने कहा कि उनका देश रूस से उसी दर पर ईंधन खरीदने को तैयार है, जो पड़ोसी देश भारत को मुहैया कराया जा रहा है।

याद रहे हाल में अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन ने पाकिस्तान को दुनिया के सबसे खतरनाक देशों में से एक के रूप में चिन्हित किया था और कहा था कि उसके पास बिना किसी समझौते के परमाणु हथियार हैं।

बता दें डार हाल ही में पाकिस्तान के वित्त मंत्री नियुक्त किये गए हैं। डार ने कहा कि पाकिस्तान में विनाशकारी बाढ़ से हुई कठिनाई के कारण पश्चिम को रियायती ईंधन के आयात में कोई समस्या नहीं होगी।

डार ने कहा – ‘मैंने वाशिंगटन में अपने प्रवास के दौरान अंतरराष्ट्रीय वित्तीय संस्थानों, अमेरिका, सऊदी अरब और अन्य देशों के अधिकारियों के प्रमुखों के साथ 58 बैठकें की हैं।

पाकिस्तान के वित्त मंत्री ने कहा कि संयुक्त राष्ट्र विकास कार्यक्रम, एशियाई विकास बैंक और विश्व बैंक के अधिकारियों ने वहां एक संयुक्त रिपोर्ट प्रस्तुत की। पाक मंत्री ने रिपोर्ट का हवाला देते हुए कहा कि बाढ़ के कारण पाकिस्तान को 32.40 अरब डॉलर का नुकसान हुआ है। पाकिस्तान को पुनर्वास कार्य के लिए 16 अरब डॉलर से अधिक की जरूरत है।